Type Here to Get Search Results !

ज्योतिष

 वर्तमान सरकार व भारत के भविष्य विषय पर हुआ ज्योतिषीय मंथन* 

वर्तमान समय देश के लिए संकट काल - डॉ. पुलह

jyo

  
भगवान परशुराम राष्ट्रीय पंडित परिषद् ट्रस्ट व भारतीय वेद ज्योतिष विज्ञान संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में मोदीनगर (उत्तरप्रदेश ) में  25 अगस्त 2024 रविवार को होटल पेवेलियन में प्रात 10 बजे से दोपहर 4 बजे तक एक दिवसीय ज्योतिष संगोष्ठी का आयोजन किया गया।
jyot

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश गौड़ ने बताया कि इस संगोष्ठी में "वर्तमान सरकार की वर्तमान स्थिति और पांच वर्षीय कार्यकाल" व "मानव जीवन में संस्कृत का महत्व" व भारत का भविष्य विषय पर 50 से ज्यादा विद्वान ने संगोष्ठी में भाग लेकर चर्चा कर मंथन किया। इस मौके संगोष्ठी में मुख्य वक्ता व कार्यक्रम के अध्यक्ष भारतीय वेद ज्योतिष विज्ञान संस्थान के अध्यक्ष डॉ.विनायक पुलह ने अपने ज्योतिषीय शोध में स्वतंत्र भारत व  वर्तमान प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समय की कुंडली का विश्लेषण करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार का पांच वर्षीय कार्यकाल व देश के भविष्य को लेकर कहा कि इस समय सरकार व देश के लिए संकट काल रहेगा तथा अनेकों संकटों से गुजरना पड़ेगा।
jyoti

राजस्थान नागौर से आए रमल आचार्य दिनेश प्रेम शर्मा ने कहाँ मानव जीवन में संस्कृत के महत्व को बताया व सरकार भी संस्कृत को बढ़ावा देने का पूरा प्रयास कर रही है l 
prem

   मुख्य अतिथि मोदीनगर विधायक डॉ.श्रीमती मंजू शिवाच ने ज्योतिष व सनातन संस्कृति पर विस्तार से प्रकाश डाला,विशिष्ट अतिथि नगरपालिका चेयरमैन विनोद वैशाली जाटव ने डॉ.विनायक पुलह द्वारा की गई सटीक भविष्य वाणियों पर मुक्त कंठो से प्रशंशा की। संस्था के संरक्षक संजय गुप्ता ने ने संस्था का परिचय दिया। इस मौके डॉ.नंदकिशोर पुरोहित, डॉ.के.पी.मुद्गल, डॉ.ललित पंत, सी.एल.शर्मा, संत कमल किशोर, डॉ.सुरेंद्र शर्मा ने ज्योतिष व संस्कृत विषयों पर सारगर्भित व्याख्यान दिए। कार्यक्रम के संयोजक कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर भगवान परशुराम राष्ट्रीय पंडित परिषद् ट्रस्ट के राष्ट्रीय संरक्षक डॉ.नरोत्तम पुजारी, बजरंगलाल शर्मा के सानिध्य में ज्योतिषीय विद्वानों के व्याख्यान हुए।
 
     नागौर के रमल ज्योतिष आचार्य दिनेश प्रेम शर्मा को अंतर्राष्ट्रीय ज्योतिष मंथन सम्मेलन समारोह 2024 में गौरवास्पंद पदवी से सम्मानित किया l

 कार्यक्रम के प्रभारी व नक्षत्र नाडिका समाचार के संपादक एडवोकेट अखिलेश कौशिक ने बताया कि जिन विद्वानों के सारगर्भित लेख प्राप्त हुए है। उन में से चयनित लेखों को नक्षत्र नाडिका समाचार में प्रकाशित किए जाएंगे। संस्था के राष्ट्रीय संगठन मंत्री आचार्य सुरेश शर्मा,राष्ट्रीय महा सचिव आचार्य ओपी शास्त्री सहित संस्था के पदाधिकारी कार्यक्रम को सफल बनाने हेतू व्यवस्थाओं में लगे है। इस अवसर पर गिरधारी लाल शर्मा, हर्ष पुजारी, हेमेंद्र परदिनेश प्रेम शर्मा, सुधा शर्मा, तरुणा शर्मा, राकेश परिहार,मंजू सिंह, प्रियंका गोस्वामी सहित समाज सेवी व पत्रकार मौजूद रही।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad