Type Here to Get Search Results !

हरवर्ग के सपनों को पूर्ण करने वाला बजट है - रामनिवास सांखला जिला अध्यक्ष भाजपा नागौर

हरवर्ग के सपनों को पूर्ण करने वाला बजट है - रामनिवास सांखला जिला अध्यक्ष भाजपा नागौर
bjp


बजट को लेकर भाजपा नागौर जिला अध्यक्ष रामनिवास सांखला ने कहा वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमण द्वारा प्रस्तुत बजट युवाओ, महिलाओ किसानो व देश उद्यमियो को मद्देनजर रखते हुए बनाया गया जिससे भारत एक विकसीत व आत्मनिर्भर देश बनेगा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनो को पूर्ण करने वाला यह बजट है।

seema


जिसमे समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखा गया है कृषि क्षेत्र में सरकार ने फोकस किया है जिसके 1.51851 करोड का बजट रखा गया है, सोना व चांदी पर आयात शुक्ल 15 प्रतिषत से घटाकर 6 प्रतिशत किया गया है जिससे सोना व चांदी सस्ते होंगे, यह हमारी माताओ व बहनो के लिए खुशी की बात है। साथ ही मोबाईल चार्जर व मोबाईल के पार्ट्स का आयात शुल्क घटाया है, इलेक्ट्रीक बैटरीया, सोलर पेनल भी सस्ते होंगे , ई-कारे भी सस्ती होगी, मुफ्त बिजली के तहत 1 करोड घरो मे सोलर से बिजली जायेगी, 5 वर्षो में 4.1 करोड रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने का प्रावधान भी रखा गया है,

gd

टैक्स के प्रावधान में भी कमी की गई है जिसमें 3 लाख तक की आय पर कोई भी टैक्स नही देना होगा, इसी प्रकार पुर्व में 7 लाख आय पर 25 हजार रूपये तक टैक्स देना होता था जिस घटाकर 20 हजार कर दिया, इसी प्रकार 10 लाख तक 60 हजार रूपये को घटाकर 50 हजार रूपये, 12 लाख तक को 90 हजार को घटाकर 80 हजार, 15 लाख तक को 1.50 लाख से घटाकर 1.40 लाख व 20 लाख तक को 3 लाख रूपये टैक्स देना पडता था जिसे घटाकर 2.70 लाख कर दिया है जिससे कर दाताओ को भी राहत मिलेगी।
अतः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का यह बजट सभी वर्गो के हित में है।
mi

mahaveer

यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अमृत भारत के संकल्प को पुरा करने वाला आत्मनिर्भर व विकसीत भारत का यह बजट है। यह 140 करोड देशवासियो के विकास का बजट है जिसमे समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखा गया है जिसमे शिक्षा पर 125638 करोड चिकित्सा में 89287 करोड, ऊर्जा में 68779 करोड़, रक्षा में 454773 करोड, कृषि में 151851 करोड, ग्रामीण क्षेत्र के विकास हेतु 2.65808 करोड, शहरी विकास हेतु 82577 करोड़ का प्रावधान रखा गया है।
parihar

युवाओ के लिए 5 बडी नई योजनाऐ सरकार लाई है जिसमें 1 करोड का प्रावधान रखा है। युवाओ के लिए 5 योजनाऐ इस बजट में रखी गई है जिसमें ऐजयुकेषन लोन हेतु 2 करोड रूपये, 1 लाख छात्रो को ईवाऊचर से ऋण देगी जिसमें न्युनतम ब्याज होगा, 500 बडी कम्पनीयो में इंटेंषीप में 6 हजार में दिये जाऐंगे, मुद्रा ऋण की सीमा 10 लाख से बढाकर 20 की गई है महिलाओ के लिए 3 लाख करोड का प्रावधान रखा गया है, 

dr

किसानो के लिए प्राकतिक खेती पर फोकस किया है जिससे किसानो की आय बढेगी, करदातोओ के टैक्स में भी कमी की गई है जिससे करदाताओ को राहत मिलेगी। 12 ओद्योगिक क्षेत्र को विकसीत किया जायेगा जिससे नए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। प्रधानमंत्री आवास के बजट में बढोतरी की गई है जिससे प्रधानमंत्री जी सपना हर व्यक्ति का अपना घर हो पुण होगा, सोने व चांदी में भी आयात शुल्क कम किया है। इसी प्रकार ई-कार भी सस्ती होगी।
अतः वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत किया गया बजट सर्वजन हिताय हैं।
news

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad