Type Here to Get Search Results !

जिला स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने सुनी आमजन की परिवेदनाएं, अधिकारियों को त्वरित समाधान के दिए निर्देश

 *जिला स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने सुनी आमजन की परिवेदनाएं, अधिकारियों को त्वरित समाधान के दिए निर्देश*



नागौर, 18 जुलाई। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित आईटी केंद्र में गुरुवार को सभी जिला स्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी में जिला स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित हुआ। जनसुनवाई में जिला कलेक्टर  अरुण कुमार पुरोहित ने 87 लोगों की फरियाद सुनी। जिसमें जिला कलेक्टर ने विभिन्न शिकायतों के कई मामलों में जल्द निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।
seema

इस दौरान जनसुनवाई में लोग चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, विद्युत विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, कृषि विभाग, वन विभाग, राजस्व विभाग, श्रम विभाग, रसद विभाग, शिक्षा विभाग, नगर निकायों सहित अन्य कई विभागों से संबंधित शिकायतें लेकर पहुंचे।
इस दौरान जिला स्तरीय जनसुनवाई में कुल 87 प्रकरण प्राप्त हुए। जिनमें प्रमुख रूप से अतिक्रमण हटवाने, पेयजल की सप्लाई सुचारू कराने, कृषि भूमि में आने जाने के लिए रास्ता खुलवाने, आवासीय पट्टा, नामांतरण जमीन विवाद सहित विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई।
gd


जनसुनवाई में अपाहिज होने का फर्जी प्रमाण पत्र बनवाकर अध्यापक की नौकरी हासिल  करने, नगर परिषद द्वारा पट्टा जारी नहीं करने, खेत में जाने के लिए आम रास्ता खुलवाने, नागौर शहर में मानासर से कुम्हारी दरवाजा रोड़ पर डिवाइडर बनवाने, पीएम आवास योजना का लाभ दिलवाने, खाद्य सुरक्षा पोर्टल शुरू करवाकर नाम जुड़वाने संबंधी शिकायतें आई। इस दौरान हाउसिंग बोर्ड निवासी परिवादी ने बताया कि सामुदायिक भवन हाउसिंग बोर्ड में व्यवस्थाएं सुचारू नहीं होने से आमजन को परेशानी होती है। वहीं खुड़खुड़ा के ग्रामीणों ने 32 परिवारो को बिजली समस्या से निजात दिलवाने तथा एक परिवादी द्वारा सड़क के बीच स्थित 11 केवी विद्युत पोल हटाने की शिकायत भी की गई। जिस पर जिला कलेक्टर ने डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता को परिवादियों की समस्या सुनकर तुरंत निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दौरान वार्ड एक के पार्षद गोविंद कड़वा ने बीकानेर रोड़ पर आवासीय कॉलोनी में जाने के लिए सड़क के बीच बने डिवाइडर पर कट करवाने, रोड़ लाइट चालू करवाने, कॉलोनी के अंतिम छोर में बसे घरों तक पानी पहुंचाने की शिकायत की।
mi

mahaveer

जिस पर जिला कलेक्टर ने एनएचए के अधिकारियों व जलदाय विभाग के अधिकारियों को तुरंत निस्तारण करवाने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आमजन के प्रति जवाबदेही के साथ समस्याओं का निस्तारण के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला कलेक्टर पुरोहित ने कहा कि सभी उपखंड स्तरीय अधिकारी अपने क्षेत्र में रास्ते खुलवाने की विभिन्न शिकायतों की सूची बनाकर उनका वेरिफिकेशन करवाएं तथा सभी उपखंड अधिकारी व तहसीलदार टीम गठित कर जहां वास्तविक रूप से रास्ते बंद है उन्हें खुलवाने का प्रयास करें। इस दौरान उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जो भी ठेकेदार समय पर काम नहीं कर रहे हैं उन्हें ब्लैकलिस्टेड करने की कार्रवाई करें।
जनसुनवाई में राजस्व, पुलिस, बिजली, पानी, नगर निकाय सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। वहीं उपखण्ड स्तर के अधिकारी भी वीसी के जरिए जुड़े जिन्हे शिकायतों के तुरंत निस्तारण के निर्देश दिए।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad