Type Here to Get Search Results !

इंडियन रेडक्राॅस सोसाइटी की जिला स्तरीय बैठक

 इंडियन रेडक्राॅस सोसाइटी की जिला स्तरीय बैठक


इंडियन रेडक्राॅस सोसाइटी की जिला स्तरीय बैठक
redcross

 

नागौर।
इंडियन रेडक्राॅस सोसाइटी, नागौर की बैठक सोमवार को जिला कलेक्टर अरूण कुमार पुरोहित की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में जिला कलक्टर अरूण कुमार पुरोहित ने इंडियन रेडक्राॅस सोसाइटी, नागौर की ओर से आयोजित जन स्वास्थ्य कल्याणकारी गतिविधियों की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी ली।

seema



सोसाइटी के चेयरमैन रामप्रकाश मिर्धा ने जिला मुख्यालय पर संस्था के कार्यालय भवन के लिए जगह आवंटित करने की मांग रखी, जिस पर जिला कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारी सुनील कुमार को भवन के लिए जगह चिन्हित करने के निर्देश दिए। रेडक्राॅस सोसाइटी नागौर को आमजन के सेवार्थ एम्बुलेंस वाहन सांसद अथवा विधायक कोष से मुहैया करवाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने पर विचार-विमर्श किया गया। संस्था के संयुक्त सचिव जस्साराम धोलिया ने सोसाइटी की ओर से अब तक जनसेवार्थ किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला।
gd

इस पर जिला कलक्टर पुरोहित ने कहा कि जिले में इंडियन रेडक्राॅस सोसाइटी के सदस्यों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि संस्था की ओर से जन सेवा के लिए कार्यों में और अधिक प्रगति आ सके।
 मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. राकेश कुमावत ने क्षय रोगियों के पोषण के लिए अधिक से अधिक संख्या में निक्षय मित्र बनाने के लिए बेहतर प्रयास करने की बात कही.
जिला क्षय रोग नियंत्रण अधिकारी डाॅ. श्रवण राव ने सोसाइटी की ओर से क्षय रोगियों के पोषण के लिए निक्षय मित्र के रूप में की जा रही सेवाओं से जुड़ी प्रगति रिपोर्ट पर प्रकाश डाला। डाॅ. राव ने बताया कि इंडियन रेडक्राॅस सोसाइटी की ओर से जिले में 80 क्षय रोगियों को पोषण किट वितरित किए जा रहे हैं।
mi

mahaveer

इसके अतिरिक्त 95 अन्य निक्षय मित्रों द्वारा भी क्षय रोगियों को पोषण किट वितरित किए जा रहे हैं। बैठक में  इंडियन रेडक्राॅस सोसाइटी के सचिव मिठूराम चौधरी, विकास शाखा के शिवदयाल बरवड़ तथा एनएचएम के डीपीसी हेमन्त उज्जवल मौजूद रहे।
--

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad