Type Here to Get Search Results !

संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में जनसुनवाई सम्पन्न

 *संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में जनसुनवाई सम्पन्न*

jansinvaai

नागौर,20जून /जनसुनवाई की त्रिस्तरीय व्यवस्था के अन्तर्गत गुरुवार को राज सम्पर्क केन्द्र डीओआईटी में जिला स्तरीय जनसुनवाई संभागीय आयुक्त महेश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता आयोजित की गई। इस मौके पर  ने परिवादों को गम्भीरता से सुना और संबंधित विभागीय अधिकारियों को उनके समुचित समाधान के निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक अजमेर लता मनोज कुमार एवं जिला कलक्टर अरूण कुमार पुरोहित भी मौजूद रहे।
seema


इस अवसर पर सम्भागीय आयुक्त शर्मा ने कहा कि जनसुनवाई में प्राप्त परिवेदनाओं पर अधिकारी गम्भीरता के साथ कार्यवाही कर उनका त्वरित एवं गुणवतापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। क्योंकि यह सरकार की सुशासन की परिकल्पना को साकार करने का एक सशक्त माध्यम है। इस दौरान संभागीय आयुक्त ने ब्लॉक स्तर के  वीसी के माध्यम से जनसुनवाई में उपस्थित अधिकारियों को समस्याओं के उपखंड स्तर पर ही समाधान के निर्देश दिए ताकि लोगों को जिला मुख्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़े।
mi

उन्होंने कहा कि उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में समस्या का समाधान नहीं होने पर ही परिवादी जिला स्तरीय जनसुनवाई में आता है। संभागीय आयुक्त शर्मा ने निर्देश दिए कि सरकारी रास्ते कहीं पर भी बन्द नहीं हो, अतिक्रमण होने पर त्वरित कार्यवाही कर हटाया जाए। वही सरकारी भूमि और औरण -गोचर भूमि पर कब्जे की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए राजस्व अधिकारियों को सक्रियता से कार्य करने को कहा। अवैध खनन पर सख्त कार्रवाई के लिए खनन अभियंता को निर्देशित किया।
mahaveer



इस अवसर पर पुलिस विभाग से संबंधित परिवेदनाओं पर आईजी कुमार ने अधिकारियों को समयबद्ध निस्तारण कर अवगत कराने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर पुरोहित ने जनसुनवाई में बार-बार आने वाली शिकायतो को सूचीबद्ध कर और उनकी प्रभावी मोनिटरिंग करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर पुरोहित ने जनसुनवाई आएं सभी परिवादों की विस्तार से सुनवाई की एवं संबंधित विभागों को निर्देश दिए।
gd


इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन की परिवेदनाओं के त्वरित समाधान के लिए त्रिस्तरीय जन सुनवाई की व्यवस्था प्रारम्भ की गई है, जिसे गम्भीरता से लेते हुए ब्लॉक स्तरीय अधिकारी ग्राम पंचायत स्तरीय जन सुनवाई का प्रभावी पर्यवेक्षण करें।
जिला कलक्टर पुरोहित ने कहा कि आज की जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का शीघ्र निपटान किया जाए।
parihar


गुरुवार की जनसुनवाई में राजस्व विभाग के 15, नगर परिषद के 10, पीएचईडी के 11, पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास के 7,पीडब्ल्यूडी के 6 सहित कुल 64 परिवाद प्राप्त हुए।
जनसुनवाई में सचिवालय जयपुर से एवं जिला प्रभारी सचिव व अतिरिक्त मुख्य सचिव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के कार्यालय से पर्यवेक्षण किया गया।साथ ही जनसुनवाई में समस्त उपखंड अधिकारी एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से एवं सभापति नगरपरिषद मीतू बोथरा,अतिरिक्त जिला कलक्टर चम्पालाल जीनगर सहित जिला स्तरीय अधिकारी राज सम्पर्क केन्द्र से उपस्थित रहे।
news



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad