Type Here to Get Search Results !

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने जिला प्रशासन के माध्यम से भेजा ज्ञापन

 शिक्षा मंत्री को दिया ज्ञापन
राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने जिला प्रशासन के माध्यम से भेजा ज्ञापन

edu


 विभिन्न समस्याओं पर सरकार का ध्यान किया आकर्षित
 राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने राजस्थान के शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा। जिला शाखा के द्वारा जिला कलक्टर अरुण कुमार पुरोहित के माध्यम से यह ज्ञापन भेजा गया। ज्ञापन में राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय द्वारा लिखा गया कि  शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर संगठन द्वारा सरकार का ध्यान आकर्षित किया जाता है लेकिन अब तक सरकार द्वारा कोई सकारात्मक  कार्यवाही नहीं किए जाने से शिक्षक आहत हैं।
seema

शिक्षक संघ ने शिक्षा मंत्री को भेजे ज्ञापन में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को एक जुलाई 2024 से लागू करने की मांग की गई। साथ ही शिक्षकों के विभिन्न संवर्गों की पदोन्नतियां तत्काल करने एवं न्यायालय में चल रहे वाद की स्थिति में न्यायालय के निर्णय के अधीन मानते हुए पदोन्नति तत्काल करने की मांग की गई। ज्ञापन में शिक्षा मंत्री से मांग की गई कि अधिशेष शिक्षकों की वेतन व्यवस्था में सुधार किया जाए और उनके शीघ्र समायोजन भी किया जाए। माध्यमिक शिक्षा में कोरोना काल से ही नामांकन में कईं गुना वृद्धि हुई है। अतः इसमें स्टाफिंग पैटर्न तत्काल किया जाए। शिक्षक संघ ने शिक्षा के क्षेत्र में एनजीओ का अनावश्यक हस्तक्षेप बंद करने तथा संस्कृत शिक्षा में प्रवेशिका विद्यालयों को वरिष्ठ उपाध्याय विद्यालयों में क्रमोन्नत करने एवं संस्कृत शिक्षा विभाग में शिक्षकों की नियमित भर्ती करने की भी मांग की गई।
GD


 ज्ञापन देते समय जिला अध्यक्ष रामकुमार भाटी, मंत्री रामलाल गुर्जर, पुखराज भाटी, भोपाल सिंह, मनोहरसिंह, प्रेम चन्द भाटी, सुनिल सेन, रामप्रताप विश्नोई, पन्नालाल, महेश साँखला व नरेंद्र सिंह आदि शिक्षक उपस्थित थे।
lucky

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad