Type Here to Get Search Results !

भारत विकास परिषद नागौर के सर्वसम्मति से आनंद अग्रवाल अध्यक्ष,चरण प्रकाश डागा सचिव और सुभाष ललवाणी वित्त सचिव निर्वाचित

 
bvp

भारत विकास परिषद नागौर के सर्वसम्मति से आनंद अग्रवाल अध्यक्ष,चरण प्रकाश डागा सचिव और सुभाष ललवाणी वित्त सचिव निर्वाचित
 

विकास परिषद शाखा नागौर के आम चुनाव शहीद सुगन सिंह सर्किल स्थित झंवर धर्मशाला में संपन्न हुए।

वार्षिक आम चुनाव प्रांतीय पर्यवेक्षक रामानुज मालाणी ने विधिवत रूप से संपन्न करवाए। सत्र 2024-25 के लिए सर्वसम्मति से आनंद अग्रवाल को अध्यक्ष,चरण प्रकाश डागा को सचिव और सुभाष ललवाणी को वित्त सचिव निर्वाचित किया गया। पूर्व अध्यक्ष कैलाश सारड़ा को शाखा संरक्षक नियुक्त किया गया। इस अवसर पर संस्थापक अध्यक्ष डॉक्टर बी.एल.भूतड़ा ने नवनिर्वाचित दायित्वधारियों को परिषद की रीति नीति के अनुसार गतिविधियों को संपादित करने का आव्हान किया।उन्होंने कहा कि लंबे समय से हम सेवा,संस्कार,सहयोग,समर्पण और संपर्क के आधारभूत बिंदुओं पर कार्य करते आ रहे हैं अब हमें कुछ नवाचारों की ओर भी ध्यान लगाना चाहिए।आज हमारी शाखा पूर्णरूप से सक्षम है इसलिए हमें नागौर नगर में एक स्थायी कार्य खड़ा करना चाहिए।

seema

उन्होंने सदस्य संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया। शाखा के वरिष्ठतम सदस्य सेवानिवृत्त प्रोफेसर भवानिशंकर रांकावत ने भी उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए लंबे समय से निष्क्रिय रहने वाले सदस्यों को सक्रिय कर परिषद की गतिविधियों में सहभागिता बढ़ाने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि सदस्य और संगठन एक दूसरे के पूरक होते हैं। सक्रिय,चरित्रवान,सेवाभावी सदस्यों से ही समाज में संगठन की पहचान होती है।वरिष्ठ सदस्य हेमंत जोशी ने भी नागौर नगर में भारत विकास परिषद का एक स्थायी कार्यालय भवन खड़ा हो ऐसा संकल्प लेकर कार्य को गति देने का आव्हान किया।
gd

इस अवसर पर  शाखा के गुरु वंदन छात्र अभिनंदन प्रकल्प प्रभारी विकास सोनी को गत सत्र में श्रेष्ठ कार्य करने के लिए शाखा सम्मान फलक प्रदान कर अभिनंदन किया गया।कार्यक्रम में परिषद के क्षेत्रीय मंत्री संपर्क नृत्यगोपाल मित्तल का भी मार्गदर्शन मिला।उन्होंने बताया कि संपूर्ण राजस्थान में नागौर शाखा के उत्कृष्ट कार्यों की एक विशेष छाप है।उन्होंने पद की लालसा को छोड़कर दायित्वबोध ग्रहण कर समाज की दशा और दिशा बदलने के लिए कार्य को गति प्रदान करने का आव्हान किया। उन्होंने आगामी रविवार 09 जून 2024 को मेड़ता शाखा द्वारा नागौर जिला स्तरीय कार्यशाला आयोजित की जाने की सूचना दी और नागौर शाखा से सभी अपेक्षित सदस्यों को कार्यशाला में सम्मिलित होने का आव्हान किया।
lucky


नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने भीषण गर्मी को देखते हुए नगर के मुख्य उद्यानों,सार्वजनिक स्थानों,देवालयों में परिषद परिवार द्वारा पक्षियों के लिए परिंडे लगाने, नागौर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को शीतल पेय जल उपलब्ध करवाने और आगामी निर्जला एकादशी पर जलसेवा करने के प्रस्ताव सर्व सम्मति से लिए।परिषद की परंपरा के अनुसार बैठक का शुभारंभ राष्ट्रगीत वंदे मातरम् के सामूहिक गायन से हुआ और समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।कार्यक्रम का सफ़ल संचालन परिषद के सह सचिव शरद कुमार जोशी ने किया। इस कार्यक्रम में हरिराम धारणिया,रामनिवास राठी,रवि प्रकाश सोनी,नरेंद्र सोनी, खींवराज टाक,योगेश सोनी,रामनिवास पालड़िया,कैलाश अग्रवाल,मनोज जैन,उम्मेदसिंह राजपुरोहित,बजरंग लाल शर्मा,जगदीश बंसल आदि उपस्थित थे।
news

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad