Type Here to Get Search Results !

आरएमजीबी का व्यवसाय 31 हज़ार 5 सौ करोड़ के पार

 *आरएमजीबी का व्यवसाय 31 हज़ार 5 सौ करोड़ के पार*

bank



नागौर।
राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक का कुल व्यवसाय वित्त वर्ष 2023-24 की समाप्ति पर 31 हज़ार 5 सौ करोड़ के पार हो गया है | बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक नागौर अनिल अग्रवाल ने बताया कि बैंक के चेयरमैन मुकेश भारतीय के नेतृत्व में इस वर्ष बैंक ने अनअंकेक्षित आंकड़ों के अनुसार कुल व्यवसाय में वर्ष दर वर्ष 10.57% प्रतिशत की वृद्धि की है।
अग्रवाल ने बताया की बैंक की जमाओं में ₹1720 करोड़ एवं अग्रिमों में ₹1300 करोड़ की वृद्धि के साथ कुल व्यवसाय में
₹3020 करोड़ की वृद्धि दर्ज की है । वित्त वर्ष 2023-24 बैंक के लिए उपलब्धियों का वर्ष रहा है | बैंक ने *सकल लाभ* में वर्ष दर वर्ष 18.86% प्रतिशत की वृद्धि की है।
गौरतलब है कि राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक राज्य का अग्रणी बैंक है जो 716 शाखाओं के माध्यम से राज्य के 26 जिलों में बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करवा रहा है। बैंक कृषि अग्रिमों के साथ ही गृह ऋण, कार ऋण, उद्योग ऋण एवं सी सी लिमिट की सुविधा भी प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों पर उपलब्ध करवाता है ।
अग्रवाल ने बताया की बैंक द्वारा भारत सरकार की योजना के तहत विशेष अभियान चलाकर इस वर्ष 959587 ग्राहकों को *प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना* एवं 397085 ग्राहकों को *प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना* के अंतर्गत सुरक्षित करने का महत्वपूर्ण कार्य किया है एवम् ग्राहक सेवा के लिए इस वर्ष बैंक द्वारा कॉलसेंटर भी प्रारम्भ किया जा रहा है।

बैंक के अध्यक्ष मुकेश भारतीय ने इन उपलब्धियों के लिए बैंक के ग्राहकों का धन्यवाद करते हुए बताया है कि आरएमजीबी भारत सरकार, राज्य सरकार एवं भारतीय स्टेट बैंक का संयुक्त उपक्रम है अतः ग्राहकों की
जमाएं बैंक में पूर्णतः सुरक्षित है । भारतीय ने अधिक से अधिक ग्राहकों को ग्रामीण बैंक से जुड़ने एवं आरएमजीबी की सेवाओं का लाभ लेने के लिए अनुरोध किया है ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad