Type Here to Get Search Results !

लोकसभा आम चुनाव 2024 मेलजोल और अपनायत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का सम्मान करते हुए मनाएं त्योहार- जिला निर्वाचन अधिकारी

लोकसभा आम चुनाव 2024
मेलजोल और अपनायत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का सम्मान करते हुए मनाएं त्योहार- जिला निर्वाचन अधिकारी
metting


पुलिस अधीक्षक ने शांति समिति की बैठक में प्रबुद्धजनों से किया संवाद
सामाजिक समरसता को बनाए रखने में सहयोग की अपील की
नागौर ,8 अप्रैल । जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित ने कहा कि आगामी दिनों में नवरात्र, चेण्टीचण्ड, ईद-उल-फितर, रामनवमी, श्री महावीर जयंती त्योंहार तथा  लोकसभा आम चुनाव के मध्द्देनजर समाज में सामुदायिक सौहार्द और समरसता बनी रहे, इसके लिए प्रबुद्धजन प्रशासन और पुलिस के साथ सक्रिय भागीदारी निभाएं,यह बात कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार को आयोजित जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी पुरोहित ने कही।
ramji

तैनात हैं। असामाजिक तत्वों के किसी कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने समाज के विभिन्न वर्गों के प्रबुद्ध जनों से आगामी त्योंहार और चुनाव के मद्देनजर अतिरिक्त सतर्कता की अपील करते हुए कहा कि सामाजिक सौहार्द्र को नुकसान पहुंचाने का आशंका से जुड़ी प्रत्येक घटना की जानकारी सक्षम अधिकारी तक पहुंचाएं। प्रत्येक इनपुट पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
seema



जिला निर्वाचन अधिकारी पुरोहित ने लोकसभा आम चुनाव 2024 के नागौर लोकसभा क्षेत्र की 19 अप्रैल , मेड़ता व  डेगाना में 26 अप्रैल को मतदान दिवस से पूर्व साइलेंस पीरियड में किसी भी प्रकार के राजनीतिक प्रचार प्रसार को शामिल नहीं करने की अपील करते हुए उन्होंने त्योंहार व जुलूस में उपयोग किए जाने वाले झण्डों में लोह की जगह बांस या लकड़ी के डंडों का उपयोग कर जो कम ऊंचाई के हो ,जिससे दुर्घटना से बचाव हो सकता है। उन्होंने सभी सदस्यों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भ्रामक एवं तथ्यहीन खबरों की  निगरानी रखने एवं प्रशासन को त्वरित सूचित करने की अपील करते हुए कहा कि पुलिस सोशल मीडिया पर निगरानी रखें रहीं हैं।
पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने आगामी त्योहारों की बधाई देते हुए कहा कि पुलिस भयमुक्त वातावरण निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है, अवांछित तत्वों के समाज में कोई स्थान नहीं है। पुलिस और प्रशासन निष्पक्ष और निर्भीक तरीके से भव्य रूप से त्योहार मनाने और चुनाव संपादित करने के लिए कार्यरत है। उन्होंने कहा कि गृह विभाग के सर्कुलर अनुसार विभिन्न  समितियां पूर्व अनुमति लेकर भव्य रूप से त्योहार मनाएं, जिसमें प्रशासन में पुलिस उनके सहयोगी रहेगा।
बैठक में विभिन्न वर्गों के प्रबुद्ध जनों द्वारा सामाजिक सोहार्द बनाए रखने के लिए सुझाव दिए गए। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक  सुझाव और समस्या के समाधान के निस्तारण की दिशा में सकारात्मक प्रयास होंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी शिकायत के त्वरित निस्तारण के लिए प्रशासन से सीधा संवाद कर सकते हैं।
ramnomi


ये रहे मौजूद
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर चम्पालाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार व नुर मोहम्मद,उपखण्ड अधिकारी नागौर सुनील कुमार एवं शांति समिति के सदस्यगण उपस्थित रहे।
lucky


लोकसभा चुनाव के तहत होमगार्ड की संपर्क परेड 12 अप्रैल से
नागौर, 08 अप्रैल। गृह रक्षा प्रशिक्षण केंद्र के कमाण्डेन्ट हरि सिंह यादव ने बताया कि सभी उपकेंद्र के ऑनरोल स्वयंसेवक लोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण में नागौर जिले में एवं द्वितीय चरण में अंतर जिले में नियोजित होंगे, जो निर्धारित समय के अनुसार अपने  Legecy Data  की संपूर्ण पूर्ति कर ऑनलाइन करवाकर संपर्क परेड में प्रभारी को आवश्यक रूप से जमा करवाएं। इसके लिए संपर्क परेड पुरुष एवं महिला के लिए 12 अप्रैल को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक नागौर तथा इसी दिन सुबह 8 बजे कुचामन, दोपहर 2 बजे नावां व 13 अप्रैल को सुबह 8 बजे डीडवाना, दोपहर 12 बजे लाडनूं एवं 14 अप्रैल को सुबह 8 बजे परबतसर, दोपहर 3 बजे मेड़तासिटी केन्द्र/उपकेंद्र में आयोजित की जाएगी।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad