Type Here to Get Search Results !

प्रथम पूज्य गजानंद व बंशीवाला सेठ को दिया निमंत्रण

 प्रथम पूज्य गजानंद व बंशीवाला सेठ को दिया निमंत्रण
30 हजार परिवारों को निमंत्रण पत्र देने का लक्ष्य तय

ganesh


बैठकों के साथ ही रामनवमी में पधारने का निमंत्रण देने का कार्य भी प्रारंभ।

बुधवार 17 अप्रैल को श्री रामनवमी शोभा यात्रा के कार्यक्रम के निमित्त संपर्क अभियान जारी है। संपर्क अभियान के साथ ही नागौर जिला मुख्यालय के निवासियों को निमंत्रण पत्र देने का कार्य प्रारंभ हो गया। श्री रामनवमी आयोजन समिति के पदाधिकारियों द्वारा सर्वप्रथम नागौर किले में स्थित प्रथम पूज्य गजानंद को निमंत्रण पत्र समर्पित किया गया तथा उनसे आशीर्वाद लिया गया। इस अवसर पर आयोजन समिति के अध्यक्ष सूरजमल भाटी, मंत्री मनीष शर्मा, उपाध्यक्ष रामेश्वर सारस्वत, कोषाध्यक्ष दिलीप पित्ती, मार्गदर्शक हरिराम धारणिया, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघ चालक मुकेश भाटी सहित नागर चंद भार्गव व मनोज चौहान उपस्थित रहे। साथ ही नगर सेठ बंशीवाला मंदिर में भी निमंत्रण पत्र देकर सफल आयोजन की प्रार्थना की गई। इस कार्यक्रम के निमित्त 30 हजार परिवारों को निमंत्रण पत्र देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
mahila mandal

शारदापुरम् , प्रताप, बंशीवाला व आवासन इन चार मंडलों की 16 बस्तियों में यह निमंत्रण पत्र देने का कार्य किया जाएगा। साथ ही नागौर जिला मुख्यालय के समीपवर्ती 10 किलोमीटर में स्थित ग्राम के निवासियों को भी इस कार्यक्रम को भव्य, दिव्य व विराट बनाने के निमित्त पधारने का आग्रह किया जाएगा। नागौर जिला मुख्यालय की संगठन की योजना के अनुसार 16 बस्तियों में बस्ती के अनुसार एक बस्ती में पांच बैठकें होगी जिसके अनुसार पूरे संपर्क अभियान में 80 बैठकों का आयोजन समग्र रूप से किया जाएगा। साथ ही विभिन्न सामाजिक व स्वयंसेवी संगठन व वर्ग के अनुसार भी 100 से अधिक बैठकों की कार्य योजना का निर्धारण किया गया है जिसके अनुसार इस योजना को क्रियान्वित करने के लिए बस्ती अनुसार व सामाजिक स्वयंसेवी संगठन तथा वर्ग अनुसार अभी टोली समूह का गठन किया गया है। *शोभायात्रा के विशेष आकर्षण*
invitation



इस शोभायात्रा में उज्जैन के प्रसिद्ध ढोल ताशा, पंजाब बैंड व बालोतरा के गैर नर्तक दल के साथ-साथ बाहुबली हनुमान की प्रतिकृति के रूप में भी कलाकार उपस्थित रहेंगे।
खत्रीपुरा से प्रारंभ होगी शोभायात्रा
*बख्तसागर जलेश्वर महादेव में होगा समापन*
इस शोभा यात्रा का शुभारंभ खत्रीपुरा स्थित खेल मैदान से होगा। दोपहर को 3 बजे से प्रारंभ होने वाली यह शोभायात्रा डेह चौराया, विजय वल्लभ सर्कल, दिल्ली दरवाजा, गांधी चौक, किले की ढाल, शिव बाड़ी, ब्रह्मपुरी, रामपोल, नकास दरवाजा, श्रीराम सर्किल, रेलवे स्टेशन चौराहा, राजकीय पित्ती अस्पताल, हनुमान मंदिर नया दरवाजा से होते हुए बख्तसागर स्थित जलेश्वर महादेव मंदिर पहुंचेगी जहां महा आरती का आयोजन होगा।
ram


बैठक व संपर्क अभियान जारी
श्री रामनवमी के शोभायात्रा के कार्यक्रम के निमित्त कुम्हारवाड़ा में प्रजापत समाज की बैठक हुई। इसमें श्रीरामनवमी शोभायात्रा के सम्बन्ध में बात हुई। रामनवमी में झांकी सहित शामिल होने के संबंध में कार्य योजना बनाई गई। साथ ही 19 अप्रैल को राष्ट्र हित में शत प्रतिशत मतदान करने का भी आह्वान किया गया।
इसी प्रकार मातृशक्ति व आयोजन समिती की महिला पदाधिकारियों द्वारा भी ताऊसर के विभिन्न बासों में बैठक का आयोजन कर मातृशक्ति को कार्यक्रम में आने का निवेदन किया गया। ताऊसर के गाड़ी कुआं व चौक बास में आयोजित बैठक में मातृशक्ति से निर्धारित मंगल वेश में कार्यक्रम में पधारने का आग्रह करते हुए कार्य योजना भी बनाई गई। बैठक में सौ प्रतिशत मतदान का भी आग्रह किया गया।
इस बैठक में गढी कुआं की सीता गीता ने बताया कि वह राम जी के काज में सबसे आगे रहेंगे और उनके बेटे जुगल किशोर तिवारी ने 1991 में हुई कार सेवा में भी भाग लिया था। चौक बास में जागरूक गुलाबी और मधुबाला ने सभी महिलाओं को बैठक में राम नवमी महोत्सव में आने का निमंत्रण दिया।
सभी ने मिलकर तय किया कि ताऊसर के दयानंदजी का मंदिर से रामधुन गाते हुए ट्रैक्टरों में और बसों में बैठकर के और इस शोभायात्रा में जाएंगे। कार्यक्रम में आयोजन समिति की उपाध्यक्ष इन्दुमति चौधरी व कमला चारण ने मातृ शक्ति का मार्गदर्शन किया।
इसी प्रकार कल प्रातः समिति की बड़ी बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की जाएगी तथा आगे के कार्यक्रम की रणनीति तैयार की जाएगी जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक गिरधारी लाल जी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे।।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad