Type Here to Get Search Results !

जिले में इन तिथियों को रहेगा सूखा दिवस

 जिले में इन तिथियों को रहेगा सूखा दिवस


नागौर, 20 मार्च।

भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा आम चुनाव, 2024 हेतु राजस्थान में दो चरणों में दिनांक 19 अप्रैल, 2024 एवं 26 अप्रैल, 2024 को मतदान करवाये जाने का निर्णय लिया गया है।
इसके तहत राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट के लिए प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार पुरोहित ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नागौर लोकसभा क्षेत्र में मतदान की तिथि 19 अप्रैल से दो दिन पूर्व 17 अप्रैल की शाम छह बजे से 19 अप्रैल की शाम छह बजे तक सूखा दिवस घोषित किया गया है।  इसी प्रकार राज्य के राजसमंद लोकसभा क्षेत्र में नागौर जिले का मेड़ता व डेगाना विधानसभा क्षेत्र आता है। राजसमंद लोकसभा सीट के लिए मतदान 26 अप्रैल को होना है। इसलिए उक्त लोकसभा क्षेत्र में आने वाले जिले के विधानसभा क्षेत्र डेगाना व मेड़ता में सूखा दिवस मतदान की तिथि से दो दिन पूर्व 24 अप्रैल की शाम छह बजे से 26 अप्रैल की शाम छह बजे तक रहेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पुनर्मतदान की स्थिति में, पुनर्मतदान की घोषणा से पुनर्मतदान की तिथि को पुनर्मतदान समाप्ति तक संबंधित मतदान केन्द्र/केन्द्रों के क्षेत्रों में सायं 6.00 बजे तक सूखा दिवस घोषित किया गया है। साथ ही 4 जून 2024 को लोकसभा चुनाव की मतगणना के दिन भी सूखा दिवस घोषित किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad