Type Here to Get Search Results !

नगर परिषद व लघु उद्योग भारती के सहयोग से 21 जनवरी को दीपोत्सव रंगोली, आतिशबाजी व महाआरती का आयोजन बख्तसागर जलेश्वर महादेव प्रांगण में होगा

 नगर परिषद व लघु उद्योग भारती के सहयोग से 21 जनवरी को दीपोत्सव
 रंगोली, आतिशबाजी व महाआरती का  आयोजन बख्तसागर जलेश्वर महादेव प्रांगण में होगा

RAM



नागौर जिला मुख्यालय पर 21 जनवरी को दीपोत्सव का आयोजन किया जाएगा।  सोमवार 22 जनवरी को अयोध्या में नूतन मंदिर में श्रीराम लला विराजमान होने की पूर्व संध्या पर यह आयोजन किया जाएगा। नगर परिषद नागौर व  लघु उद्योग भारती के तत्वावधान में होने वाले इस आयोजन में विभिन्न शाला परिवार, सामाजिक संगठन व स्वयंसेवी संस्थाओं  का सहयोग रहेगा। इस अवसर पर जलेश्वर महादेव बख्तसागर के प्रांगण को 11 हजार से अधिक दीपमालिका से जगमग किया जाएगा। 
BETHAK

साथ ही आतिशबाजी के साथ साथ रंगोली व लाइटिंग से परिसर झगमग होगा। इस संबंध में पूर्व तैयारी हेतु विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक केशव दास जी की बगीची में संपन्न हुई जहां विभिन्न संगठनों द्वारा इस कार्यक्रम को भव्य व दिव्य बनाने के निमित्त कार्य योजना पर विचार विमर्श किया गया तथा विभिन्न कार्यकर्ताओं व  पदाधिकारियों को दायित्व सौंपे गए।
प्रसिद्ध कलाकार बनाएंगे राम जन्म भूमि की प्रतिकृति
इस अवसर पर संस्कार भारती व भारतीय साहित्य परिषद के तत्वावधान में प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा अयोध्या में बनने वाले श्रीराम  मंदिर की भव्य प्रतिकृति रंगोली के माध्यम से बनाई जाएगी। इस रंगोली को कार्यकर्ताओं द्वारा दीप मलिका से सजाया जाएगा। कलाकार सत्यपाल सांदू व जस्साराम चौधरी के नेतृत्व में शिक्षक कलाकार राजाराम टाक, प्रेमचंद सांखला व श्रवण कुमार सोनी द्वारा अनेक युवा कलाकारों के सहयोग से इस मंदिर को रंगोली के माध्यम से भव्य रूप दिया जाएगा।
लघु उद्योग भारती के भोजराज सारस्वत के मार्गदर्शन में हुई इस बैठक में सामाजिक कार्यकर्ता मनीष शर्मा,  साहित्य परिषद के सत्यपाल सांदू, डॉ मंजू सारस्वत, बड़ली विकास समिति के चेनाराम कच्छावा, किसान संघ के भूराराम चौधरी तथा माया सांखला, गायत्री परिवार के जुगल किशोर, राष्ट्र सेविका समिति की ईंदू चौधरी, अरुणा दहिया, प्रेरणा शर्मा, मानस सत्संग परिवार के तुलसीदास रामावत, गजेंद्र गौड़, सेवन डोर संगठन के सुखदेव मनिहार, श्याम माथुर, जंवरीलाल भट्ट, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष रामेश्वर सारस्वत, पुखराज सांखला, मेघराज राव, गणेश त्रिवेदी, राधेश्याम टोगसिया, परमात्मा सेवा दरबार संस्था के सुरेश अटल, दौलतराम सारण, वी वी सेंट जॉन  के प्रतिनिधि व भारत विकास परिषद बालकिशन  सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
कामधेनु शिक्षा परिवार के सौ कार्यकर्ता संभालेंगे व्यवस्था
 इस कार्यक्रम में कामधेनु शिक्षा परिवार के सौ कार्यकर्ता विभिन्न व्यवस्था संभालेंगे।  दौलतराम सारण के नेतृत्व में इन कार्यकर्ताओं द्वारा  दोपहर को ही भव्य दीप मालिका को सजाने का के कार्य में सहयोग प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी भी इस कार्य में सहभागी बनेंगे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad