Type Here to Get Search Results !

*पान मैथी खरीद को लेकर गतिरोध रूका*

 *पान मैथी खरीद को लेकर गतिरोध रूका*

paan methi



*व्यापार संघ, किसान प्रतिनिधि, मण्डी सचिव एवं पुलिस विभाग के साथ बैठक आयोजित*

नागौर, 13 नवंबर। पान-मैथी खरीद के सम्बन्ध में चल रहे गतिरोध को समाप्त करने के लिए जिला कलक्टर के निर्देशानुसार बुधवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर  राकेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में पान मैथी व्यापार संघ, किसान प्रतिनिधि, मण्डी सचिव रघुनाथ राम सिंवर एवं पुलिस उपाधीक्षक ओमप्रकाश गोदारा के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में व्यापारियों तथा किसानों ने अपनी ओर से आने वाली समस्याओं को सामने रखा।
विचार-विमर्श पश्चात् निर्णय लिया गया कि 14 दिसंबर से पूर्व की तरह व्यापारियों द्वारा व्यवसायिक स्थल पर सीधी खरीद चालू रहेगी, इसके साथ ही भाव में आने वाले अन्तर की समस्या का समाधान करने के लिए व्यापार संघ द्वारा आशवस्त किया गया कि इसके लिए किसान को मांग करने पर भाव की पक्की पर्ची दी जायेगी तथा किसान एक निश्चित समय में वापिस आने पर किसी भी स्थिति में भाव में कमी/कटौती नहीं की जायेगी, लेकिन शर्त यह रहेगी कि किसान उस माल में किसी प्रकार की हेरा-फेरी नहीं करें। इसी के साथ यह भी निर्णय लिया गया कि मूण्डवा में निर्माणाधीन मण्डी का जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करवाकर आगामी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जायेगी, साथ ही अस्थाई सुचारू मण्डी से सम्बन्धित रूप रेखा तैयार कर जल्द से जल्द बोली व्यवस्था को भी सुचारू रूप से चालु करने का प्रयास किया जायेगा, इसके तहत मण्डी प्रशासन एवं व्यापारियों की एक कमेटी का गठन किया जायेगा, जिसके द्वारा प्रदत सुझाव अनुसार नीलामी व्यवस्था पुनः शुरू की जायेगी। साथ ही सोमवार को बोली मे शेष रहे किसानों की पान-मैथी का आज खुली नीलामी द्वारा नियमानुसार बोली कर विक्रय कार्य सम्पादित करवाया गया, जिसमें सभी किसान पूर्ण रूप से संतुष्ट नजर आये।
बैठक में व्यापार संघ की ओर से अध्यक्ष रामस्वरूप चाण्डक, सुरेश राठी, मांगीलाल, हुकमीचन्द टाक, कृपाराम देवड़ा, किसान प्रतिनिधियों की ओर से अर्जुनलाल लोमरोड़, प्रेमसुख,  मूंडवा के पूर्व प्रधान राजेन्द्र चौधरी, महेन्द्र जाजड़ा एवं अन्य किसानों के साथ वार्ता कर इन मांगों पर सहमति प्रदान की गई।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad