Type Here to Get Search Results !

*जल एवं स्वच्छता मिशन की मासिक बैठक आयोजित*

 जल एवं  स्वच्छता मिशन की मासिक बैठक आयोजित

meting



नागौर,  4 दिसम्बर । जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की मासिक बैठक का आयोजन जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया । बैठक में जिला कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर जल सर्टिफिकेट को प्राथमिकता के आधार पर अपलोड करने के निर्देश दिए। साथ ही जल प्रयोगशाला के कनिष्ठ रसायनज्ञ को माह में एक बार पानी के सैंपल चेक करने के साथ-साथ एफटी किट संबंधी पत्र लिखने के निर्देश दिए। इसके अलावा हेल्थ सेंटर से एएनएम को जल की गुणवत्ता जांच के लिए फील्ड टेस्टिंग किट की ट्रेनिंग देकर गांव में जल की गुणवत्ता के लिए भी निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने आगामी बैठक में समस्त विकास अधिकारियों को बुलाने के निर्देश प्रदान किये। इससे पूर्व जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियंता राजीव दत्ता ने जल जीवन मिशन के तहत वर्तमान में स्वीकृत एवं प्रगतिरत कार्यों तथा एफएचटीसी की जानकारी से अवगत कराया। जिला कलेक्टर ने 100 प्रतिशत से कम सेचुरेटेड गांव की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए।
इस दौरान बैठक में सदस्य सचिव एवं अधीक्षण अभियंता रामचंद्र राड़, प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता गोपेश गर्ग, गिरधारीलाल, एवीवीएनएल के अधीक्षण अभियंता एफआर मीना, अधिशाषी अभियंता मोहनलाल कडेला, महेंद्र कांटीवाल पशुपालन विभाग के डॉक्टर मूलाराम जांगू, सहायक, अभियंता चुन्नीलाल दहिया, खीयाराम, डॉक्टर राजेश पाराशर, कनिष्ठ रसायनज्ञ पांचूराम, जिला आईईसी सलाहकार मोहम्मद शरीफ छीपा एचआरडी सलाहकार डॉक्टर तेजवीर चौधरी प्रोजेक्ट के विभिन्न फार्मो के प्रोजेक्ट मैनेजर आदि उपस्थित रहे।।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad