Type Here to Get Search Results !

गिनानी रा. बा. उ. मा. विधालय नागौर मे लैंगिक हिंसा जागरूकताशिविर का आयोजन

 गिनानी रा. बा. उ. मा. विधालय नागौर  मे लैंगिक हिंसा जागरूकता शिविर का आयोजन 

hinsa

आज दिनाक 8/12/23 को महिला अधिकारिता विभाग नागौर द्वारा संचालित इंदिरा महिला शक्ति केन्द्र, महिला सुरक्षा सलाह केन्द्र स्टाफ द्वारा गिनानी रा. बा. उ. मा. विधालय नागौर  मे शिविर का आयोजन कर कार्य स्थल पर लैंगिग हिंसा के बारे में जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया  गया । विद्यालय शिविर में उपस्थित बलिकाओ व महिलाओ को कार्य स्थल पर यौन उत्पीड़न रोकथाम अधिनियम 2013 के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई ।
शिविर में बताया गया कि यदि किसी महिला के साथ कार्य स्थल पर  यौन उत्पीड़न, शरीरिक मानसिक किसी भी प्रकार की हिंसा होती हे तो वह आंतरिक कमेटी को लिखित मे शिकायत दर्ज करवा सकती है ।
mahila

महिला को यह जानकारी होनी चाहिये की जिस कार्यालय या कार्य स्थल पर  10 लोगो से ज्यादा लोग कार्य करते  हा और agaut महिलायें कार्मिक भी साथ में हो तो वहा एक आंतरिक कमेटी का गठन होना आवश्यक हे, शिविर में  इंद्रा महिला शक्ति की नेहा माथुर, रामकन्या,सुषमा,नागौर महिला सुरक्षा एवं सलाह केंद्र  की विधि सलाहकार सदस्य सिद्धेश्वरी व्यास,, मुड़वा महिला सुरक्षा एवं सलाह केंद्र  की पूजा, नाज  ने राजकीय
गिन्नाणी सकूल नागौर  में बालिकाओं को यौन उत्पीडन के बारे में जानकारी दी व बलिकाओ को विभागीय योजनाओ के बारे में जानकारी देकर अपने अधिकारो के प्रति जागरूकता रहने हेतु प्रोत्साहित किया ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad