Type Here to Get Search Results !

सीएम भजनलाल शर्मा की घोषणा, राजस्थान की 11.24 लाख महिलाओं को मिलेगा लखपति दीदी योजना का लाभ

 *सीएम भजनलाल शर्मा की घोषणा, राजस्थान की 11.24 लाख महिलाओं को मिलेगा लखपति दीदी योजना का लाभ*

CM



 राजस्थान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जैसलमेर के शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में लखपति दीदी सम्मेलन आयोजन में कहाकि राजस्थान की 11.24 लाख महिलाओं को लखपति दीदी योजना का लाभ मिलेगा।

राजस्थान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा समृद्ध महिलाओं से ही समाज, प्रदेश व देश की खुशहाली संभव है। हमारी सरकार महिला सशक्तिकरण और उनके सर्वांगीण विकास के लिए कृत संकल्पित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने नारी शक्ति के महत्व को समझते हुए लखपति दीदी योजना की शुरूआत की है। यह बातें राजस्थान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जैसलमेर के शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में लखपति दीदी सम्मेलन आयोजन में कहीं। इस अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और राज्यपाल कलराज मिश्र की गरिमामयी उपस्थिति भी थी। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए इस योजना की शुरूआत की गई है। इस योजना के माध्यम से स्वयं सहायता समूह से जुड़ी देश की 2 करोड़ माताओं-बहिनों को रोजगारोन्मुखी कौशल विकास प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इस योजना के अंतर्गत राजस्थान की 11.24 लाख महिलाओं को लाभान्वित करने का लक्ष्य रखा गया है। अब तक 3 लाख महिलाओं को इस श्रेणी में लाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार स्वयं सहायता समूहों को और अधिक सशक्त बनाने की दिशा में कार्य कर रही है। कार्यक्रम में सीएम भजनलाल शर्मा ने स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को 150 करोड़ रुपए के चेक भी वितरित किए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad