Type Here to Get Search Results !

मारवाड हॉस्पिटल में अत्याधुनिक एमआरआई मशीन का शुभारंभ रविवार को, 3 मिनिट में हो जाएगी एमआरआई

 मारवाड़ हॉस्पिटल में अत्याधुनिक एमआरआई मशीन का शुभारंभ रविवार को, 3 मिनिट में हो जाएगी

marwar

एमआरआईनागौर //  शहर के बासनी रोड पर स्थित डा. कैलाश खोजा द्वारा संचालित मारवाड़ हॉस्पिटल में अत्याधुनिक एमआरआई की सुविधा रविवार से शुरू होने जा रही है। इसका विधिवत शुभारंभ रविवार को किया जाएगा। डा. कैलाश खोजा ने बताया कि जर्मन तकनीक पर निर्मित ये अत्याधुनिक एमआरआई मशीन अब नागौर के मारवाड़ हॉस्पिटल में उपलब्ध है तथा इसकी सबसे बडी विशेषता ये है कि इसमें बेहद कम समय यानी केवल तीन मिनिट में मरीज से किसी भी अंग की एमआरआई हो सकेगी।
cinema

मरीज को न तो किसी तरह की घबराहट नहीं होगी और ही उसका समय खर्च होगा। केवल 3 मिनिट में संपूर्ण शरीर की एमआरआई करने में यह अत्याधुनिक मशीन कारगर साबित होगी। मीडिया से बातचीत में डा. कैलाश खोजा ने बताया कि अभी मरीजों को इस मशीन से एमआरआई कराने के लिए जोधपुर, अजमेर व बीकानेर जाता पडता है उनका समय व धन दोनों खर्च होता है। अब मारवाड़ हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों को बीकानेर व अजमेर के खर्च में ही यहां एमआरआई की सुविधा मिलेगी।
hero

मरीजों का समय व धन दोनों बचेगा। उन्होने बताया कि इसी उददेश्य से यह कीमती मशीन मारवाड़ हॉस्पिटल में लगाई गई है ताकि मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी से हाथों हाथ बचाया जा सके।
TVS



ऑर्थो, फिजियो व गायनिक की 24 घंटे सेवा उपलब्ध

मीडिया से बातचीत के दौरान फिजियोथैरेपिस्ट डा. तनुजा शर्मा ने बताया कि हमारे यहां सीटी स्कैन के बाद अब एमआरआई जैसी सुविधा मिलने से मरीजों को तत्काल राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि केवल हमारे खान व जीवन शैली की वजह से हडडी रोग पनपता है मगर यहां इलाज कराने वालों को हमारी ओर से दिए जा रहे टिप्स से लोगों को बडी राहत मिल रही है।
gopala

डा. तनुजा शर्मा ने बताया कि हॉस्पिटल की एक छत के नीचे कई सारी सुविधाएं मौजूद है। यहां ईसीएचएस, आरजीएचएस व चिरंजीवी योजना के तहत भी निशुल्क सेवाएं दी जा रही है। उन्होंने बताया कि अब तक 500 से ज्यादा सीटी इंन्वीटिगेशन हो चुके हैं साथ ही 100 कूल्हा प्रत्यारोपण व 60 मरीजों से घुटना प्रतयारोपित किए जा चुके हैं जो हमारे हॉस्पिटल की बडी उपलब्धि है।
lic



साइलेंट तरीके से होगी एमआरआई

डा. कैलाश खोजा ने बताया कि हमारी मशीन अत्याधुनिक है मरीज बिना किसी तकलीफ के आराम से एमआरआई करवा सकेंगे। यह मशीन अन्य मशीनों की तुलना में सबसे तेज व बेहतर परिणाम देने वाली है।
achar

parihar


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad