Type Here to Get Search Results !

विधानसभा चुनाव 2023 उत्साह के साथ गंतव्य स्थलों के लिए रवाना हुए मतदान दल

 विधानसभा चुनाव 2023

उत्साह के साथ गंतव्य स्थलों के लिए रवाना हुए मतदान दल

dal 
नागौर, 24 नवंबर।

विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 25 नवंबर को होने वाले मतदान हेतु नागौर तथा डीडवाना-कुचामन जिले की 10 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान करवाने के लिए मतदान दल शुक्रवार को नागौर व डीडवाना से रवाना हुए। मतदान दलोें की रवानगी भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक सनरीता हजरा, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव व पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस की मौजूदगी में हुई।  
bank



जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव की उपस्थिति में मतदान दलों को तृतीय प्रशिक्षण दिया गया और इसके पश्चात आवश्यक सामग्री का वितरण कर गंतव्य स्थलों के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव ने मतदान दलों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव प्रक्रिया लोकतंत्र की बुनियाद है। इसके सफल संपादन में मतदान दल प्रथम पंक्ति की भूमिका में है । सभी कार्मिक निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से गंभीरता कार्य करते हुए इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
int

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव नियमों की अक्षरशः अनुपालना करें। इस मौके पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता, आदर्श आचार संहिता प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी रिछपालसिंह बुरड़क भी मौजूद रहे।
lic



उत्साह के साथ रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

विधान सभा चुनाव के लिए शुक्रवार को पूरे उत्साह के साथ मतदान दल अपने गंतव्य स्थलों के लिए रवाना हुए। बलदेव राम मिर्धा राजकीय महाविद्यालय से नागौर, खींवसर, जायल, मेड़ता तथा डेगाना विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान दलों की रवानगी हुई जबकि डीडवाना के स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल से नावां, मकराना, परबतसर, लाडनूं तथा डीडवाना विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान दलों की रवानगी हुई।
cinema



जिले में कुल 2521 मतदान केन्द्रों पर होगी वोटिंग

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव ने बताया कि विधानसभा चुनाव-2023 के मतदान को लेकर जिले में 2521 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं, जहां सभी प्रकार की आवश्यक सुविधाएं विकसित कर दी गई है। जिले में 2510 मुख्य मतदान केन्द्र तथा 11 सहायक मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लाडनूं विधानसभा क्षेत्र में 240, डीडवाना में 246, जायल में 255, नागौर में 243, खींवसर में 264, मेड़ता में 268, डेगाना में 268, मकराना में 253, परबतसर में 237 तथा नागौर विधानसभा क्षेत्र में 247 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं, जहां 25 नवम्बर शनिवार की सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदाताओं द्वारा वोट डाले जाएंगे।
OS

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad