Type Here to Get Search Results !

मतदान की तिथि नजदीक, मुस्तैदी से कार्य करे वार रूम और कंट्रोल रूम टीमें

 मतदान की तिथि नजदीक, मुस्तैदी से कार्य करे वार रूम और कंट्रोल रूम टीमें

dc



जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव ने दिए निर्देश

नागौर, 21 नवम्बर।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव-2023 के मतदान दिवस, 25 नवम्बर को लेकर स्थापित किए गए वार रूम एवं वेबकॉस्टिंग निगरानी रूम के प्रभावी संचालन को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव ने निर्देश दिए कि जिला स्तरीय वार रूम में विधानसभा क्षेत्र वार शिकायतों के निवारण को लेकर रजिस्टर संधारित किया जाए। वार रूम में प्राप्त शिकायतों का निवारण तत्काल प्रभावी से संबंधित प्रकोष्ठ अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी से समन्वय कर किया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि वार रूम एवं कंट्रोल रूम में कार्यरत कार्मिकों को विधानसभा क्षेत्र का मैप, रिटर्निंग अधिकारी, एरिया मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट एवं बूथ लेवल अधिकारी व पुलिस की ओर से नियुक्त सेक्टर एवं सर्किल ऑफिसर के संपर्क सूत्र उपलब्ध करवाए जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मीडिया प्रकोष्ठ को निर्देश दिए कि निर्वाचन के दिन इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया पर प्रसारित नकारात्मक एवं भ्रामक खबरों का निस्तारण कर खंडन प्रसारित करने संबंधी कार्रवाई की जाए। साथ ही मीडिया प्रकोष्ठ एवं वार रूम व कंट्रोल रूम आपसी समन्वय रखते हुए मतदान दिवस पर प्रभावी भूमिका में रहे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि वार रूम के सभी कार्मिकों के पास विधानसभा क्षेत्र वार क्यूआरटी तथा एफएसटी के संपर्क सूत्र उपलब्ध होने चाहिए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता ने निर्देश दिए कि जिला मुख्यालय के अतिरिक्त विधानसभा क्षेत्र मुख्यालय पर भी रिटर्निंग अधिकारी के स्तर पर भी वार रूम व कंट्रोल रूम प्रभावी रूम से काम करें। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले के मतदान केन्द्रों पर वेबकॉस्टिंग के मतदान केन्द्र पर इस तरह से स्थापित किए जाएं कि मतदान प्रक्रिया की गोपनीयता भंग नहीं हो।

आदर्श आचार संहिता प्रकोष्ठ प्रभारी रिछपालसिंह बुरड़क ने निर्देश दिए कि मतदान से एक दिन पूर्व वार रूम में कार्यरत कर्मचारी उनसे संबंधित विधानसभा क्षेत्र में बूथ लेवल ऑफिसर्स से मतदान केन्द्र पर उपलब्ध मूल भूत सुविधाओं तथा पोलिंग पार्टियों के ठहराव संबंधी व्यवस्थाओं की प्रगति रिपोर्ट समय पर जरूर लेवें। बैठक में प्रभारी अधिकारी होम वोटिंग व अतिरिक्त जिला कलक्टर कुचामन रविन्द्र कुमार, प्रभारी अधिकारी वेबकॉस्टिंग कुंभाराम रेलावत सहित विभिन्न प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad