Type Here to Get Search Results !

गुरु वंदन छात्र अभिनंदन,प्रकृति वंदन कार्यक्रम विद्या भारती विद्यालय शारदा बाल निकेतन उच्च माध्यमिक में आयोजित

गुरु वंदन छात्र अभिनंदन,प्रकृति वंदन कार्यक्रम विद्या भारती विद्यालय शारदा बाल निकेतन उच्च माध्यमिक में आयोजित 

guruvandan

भारत विकास परिषद शाखा नागौर द्वारा गुरु वंदन छात्र अभिनंदन,प्रकृति वंदन कार्यक्रम विद्या भारती विद्यालय शारदा बाल निकेतन उच्च माध्यमिक में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ परिषद के सदस्य बजरंग लाल शर्मा,नथमल जैन,सुभाष ललवानी,कैलाश अग्रवाल,राजेंद्र डागा और प्रधानाचार्य गेनाराम गुरु ने मां भारती,सरस्वती माता और ॐ के दिव्य चित्रों के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।
सभी भैयाओं ने समवेत स्वर में राष्ट्रगीत वंदे मातरम,सरस्वती वंदना और देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया।मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए वरिष्ठ सदस्य नथमल जैन ने प्राचीन भारतीय गुरु शिष्य परंपरा पर अपने विचार प्रकट किए।उन्होंने कहा कि हमारी शिक्षा व्यवस्था बहुत ही उन्नत और संस्कारक्षम थी।हमारे देश में विदेशों से विद्वान ज्ञान और विज्ञान की खोज करने और वेदों में छिपे ज्ञान को समझने के लिए आते थे।यहां बड़े बड़े विश्विद्यालय बने हुए थे।शिक्षा का स्तर बहुत ही ऊंचा था।परिषद गुरु शिष्य संबंधों में आदर सम्मान और प्रगाढ़ता लाने के लिए इस प्रकार के प्रकल्पों का आयोजन करती है।परिषद के प्रकल्पों की जानकारी वरिष्ठ सदस्य बजरंग लाल शर्मा द्वारा दी गई।
शर्मा ने बताया कि समाज के प्रबुद्ध और संपन्न लोगों के सहयोग से समाज के अभावग्रस्त भाइयों के जीवन स्तर में सुधार करने का लक्ष्य लेकर परिषद सेवा और संस्कार के कार्यक्रम आयोजित करवाती है।
guruvandan



कार्यक्रम में मेधावी विद्यार्थी के रूप मंजीत सैनी और रूद्रपाल सिंह को परिषद परिवार द्वारा सद साहित्य,पारितोषिक और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में नारी शक्ति का सम्मान करने,पर्यावरण का संरक्षण करने और नशा मुक्त समाज का निर्माण करने के शपथ वित्त सचिव सुभाष ललवानी ने दिलाई और विद्यालय परिवार का आभार कैलाश अग्रवाल ने प्रकट किया।कार्यक्रम में परिषद के सदस्य राजेंद्र डागा भी उपस्थित थे।
कुल 18 गुरुजनों का मंगल तिलक लगाकर और कलम प्रदान कर सम्मान किया गया।
राष्ट्रगान के सामूहिक गायन के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad