Type Here to Get Search Results !

आचार्य बालकृष्ण आयुर्वेद केंद्र पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के अध्यक्ष व सीईओ का जन्म दिवस को जड़ी-बूटी दिवस के रूप में मनाया

 आचार्य बालकृष्ण आयुर्वेद केंद्र पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के अध्यक्ष व सीईओ का जन्म दिवस को जड़ी-बूटी दिवस के रूप में मनाया

vraksharopn

आचार्य बालकृष्ण आयुर्वेद केंद्र पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के अध्यक्ष व सीईओ का जन्म दिवस को जड़ी-बूटी दिवस के रूप में मनाया बी आर मिर्धा राजकीय महाविद्यालय नागौर के प्रांगण में आज आचार्य बालकृष्ण आयुर्वेद केंद्र पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के अध्यक्ष व सीईओ का जन्म दिवस को जड़ी-बूटी दिवस के रूप में मनाया गया । इस अवसर पर छात्रों को पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी महेंद्र सोनी द्वारा योग व प्रणायाम करवाए गया ।
vraksharopn

इसके बाद पुस्तकालय प्रांगण में छात्रों के साथ औषधीय व फलदार पौधे आंवला एलोवेरा, नीम, गिलोय, पत्थरचिठा, अनार तुलसी आदि लगाए गए ।
इस अवसर पर भारत स्वाभिमान न्यास् के जिला संयोजक सीताराम तांन्डी ने कहा कि आयुर्वेद केंद्र पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के अध्यक्ष व सीईओ आचार्य बालकृष्ण जी को  सन् 2019 में उनके योग व आयुर्वेद के क्षेत्र में नए अनुसंधान को बढ़ाने देने और स्वास्थ्य सेवाओं में योगदान देने के लिए UN द्वारा सम्मानित किया गया । आचार्य जी ने अभी तक 21 शोध पत्र लिख चुके हैं ।
  आचार्य बालकृष्ण जी ने संस्कृति विषय में ,आयुर्वेद और जड़ी बूटियों में महारत हासिल की है आयुर्वेद के प्रचार प्रसार के साथ-साथ बालकृष्ण जी ने लोगों को योग के बारे में भी जागरूक किया है। लोगों का मानना है कि उनके द्वारा बताए गए छोटे-छोटे नुस्खे से बहुत लाभ मिला है ।
  इस अवसर पर महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉ शंकर लाल जाखड़ ने कहा कि मनुष्य को सदैव लगन के साथ पुरूषार्थ करना चाहिए और जो सच्ची लगन से पुरूषार्थ करता है उनको सफलता अवश्य मिलती है ।
vraksharopn

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर हरसुख चरण ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों को
महान पुरुषों के पद चिन्हों पर चलना चाहिए । इस आयोजन में वरिष्ठ संकाय सदस्य प्रो  डॉक्टर रंजीत पूनिया व प्रो महेंद्र सिंह जी राठौर  भी उपस्थित रहे ।
          

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad