Type Here to Get Search Results !

गुरु वंदन छात्र अभिनंदन और प्रकृति वंदन कार्यक्रम आयोजित

 गुरु वंदन छात्र अभिनंदन और प्रकृति वंदन कार्यक्रम आयोजित

shiksha

श्री विजयानंद सूरी जैन विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय,दादावाड़ी में भारत विकास परिषद शाखा नागौर द्वारा गुरु वंदन छात्र अभिनंदन और प्रकृति वंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ परिषद सदस्या शोभा सारड़ा,सुधा अग्रवाल,बसंती राठी,डॉक्टर पल्लव शर्मा,कैलाश अग्रवाल ने मां शारदा के दिव्य चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। सभी भैया बहिनों ने समवेत स्वर में राष्ट्रगीत वंदे मातरम का गायन किया।कैलाश अग्रवाल ने परिषद की गतिविधियों की जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि सेवा को ही मूल धर्म मानकर परिषद अपनी संस्कारक्षम और रचनात्मक गतिविधियों को संपादित करती है।शोभा सारड़ा ने प्राचीन भारतीय गुरु शिष्य परंपरा पर अपने विचार प्रकट किए और पर्यावरण संरक्षण को आज के समय की अत्यावश्यक जरूरत बताया।
बसंती राठी ने भैया बहिनों और विद्यालय के अध्यापकों को नारी शक्ति का सम्मान करने,नशा नहीं करने और पौधे लगाने की शपथ दिलवाई।सुधा अग्रवाल ने विद्यालय परिवार का आभार प्रकट किया और निकट अगले माह में होने वाली राष्ट्रीय समूह गान और भारत को जानो लिखित सामान्य ज्ञान प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने का आव्हान किया।कार्यक्रम में विद्यालय के होनहार छात्र भावेश सुथार और कन्हैया लाल को पारितोषिक, सद साहित्य और प्रशस्ति पत्र देकर उत्साह वर्धित किया गया।कार्यक्रम का समापन परिषद की परंपरा के अनुसार राष्ट्रगान के गायन के साथ किया गया।
इसी प्रकार परिषद द्वारा ग्लोरियस कॉन्वेंट स्कूल में भी गुरु वंदन छात्र अभिनंदन,प्रकृति वंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। परिषद के वित्त सचिव सुभाष ललवानी,पूर्व सचिव रवि प्रकाश सोनी,सदस्य डॉक्टर पल्लव शर्मा और प्रधानाध्यापिका ममता गौड़ ने मां शारदा के दिव्य चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर पूजन अर्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए पल्लव शर्मा ने प्राचीन भारतीय गुरु शिष्य परंपरा को गौरवशाली बताया और वर्तमान समय में इसे अति आवश्यक बताया।
वित्त सचिव सुभाष ललवानी ने माता पिता और गुरु को आदर्श मानने और राष्ट्रीय संस्कृति सभ्यता को बचाने का आव्हान किया।परिषद सदस्य अशोक मूंदड़ा ने विद्यालय परिवार का आभार प्रकट किया।कार्यक्रम में मेधावी बहिनें रिधिमा गौड़ और भाविका बंसल को प्रशस्ति पत्र,पुरस्कार और सद साहित्य प्रदान कर सम्मानित किया गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad