Type Here to Get Search Results !

*नव स्थापित जिले डीडवाना- कुचामन का स्थापना दिवस कार्यक्रम*

 *नव स्थापित जिले डीडवाना- कुचामन का स्थापना दिवस कार्यक्रम*

*मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीसी के माध्यम से किया शुभारंभ*

*डीडवाना-कुचामन जिला कार्यालय का किया गया शुभारंभ*

prashan



*वर्षों पुराना सपना साकार हुआ, यहां के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा, शिक्षा, बिजली व गांव-ढाणी तक सड़क की सुविधा मिले - विधायक डूडी*
नागौर, 07 अगस्त। नागौर से अलग होकर बने डीडवाना-कुचामन जिले का स्थापना दिवस सोमवार को राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रियल बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी के मुख्य आतिथ्य में समारोहपूर्वक मनाया गया। नागौर रोड पर अस्थाई कलक्ट्रेट भवन परिसर में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा कलक्ट्रेट भवन का वर्चुअली शुभारंभ किया गया। साथ ही अतिरिक्त जिला कलक्टर, उपखंड कार्यालय एवं तहसील कार्यालय का लोकार्पण भी किया गया। नवगठित जिले की जिम्मेदारी ओएसडी सीताराम जाट को सौंपी गई। वर्तमान में सीताराम जाट को डीडवाना -कुचामन जिला कलक्टर लगाया गया है।
prashan


कलक्ट्रेट भवन के विधि विधान से शुभारंभ के बाद जनप्रतिनिधियों ने आमसभा को संबोधित किया।
इस दौरान सीताराम जाट के घोषणा पठन के साथ ही संभागीय आयुक्त चौथीराम मीणा ने अपने उद्बोधन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की।
कार्यक्रम की शुरुआत में जाकिर हुसैन गैसावत ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि विधायक चेतन डूडी के अपार सहयोग एवं आमजन की मंशानुरूप डीडवाना-कुचामन को जिला बनाया गया, जिससे आमजन में खुशी की लहर है।
इस दौरान स्थानीय विधायक चेतन डूडी ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि आप लोगों ने इस अवसर को महत्वपूर्ण समझा। यह ऐतिहासिक पहल एक इतिहास बना रहेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि दशकों पुराना सपना साकार हुआ और अब यहां सभी जिला स्तरीय अधिकारी बैठेंगे।
prashan


डूडी ने कहा कि उनकी मंशा हमेशा यही रही कि सभी लोगों का भला हो। यहां के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा, शिक्षा, बिजली व गांव-ढाणी तक सड़क की सुविधा मिले।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण परिवेश में राज्य में डीडवाना ही एकमात्र क्षेत्र है जहां सबसे अधिक सीएचसी बने हुए हैं।
इस अवसर पर विधायक डूडी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में 1952 में एक कॉलेज था, लेकिन अब पांच सरकारी कॉलेज स्वीकृत हो चुके हैं।
मौलासर में साढे आठ करोड़ का कृषि कॉलेज खोला गया और अब छोटी खाटू में भी नींव रखेंगे।
इस दौरान उन्होंने कहा कि विधायक बनने के बाद कन्या महाविद्यालय की घोषणा करवाई। उन्होंने कृषि क्षेत्र में अपार संभावनाओं को बढ़ावा देने के लिए कृषि कॉलेज की मांग किसानों के हित के लिए की।
उन्होंने कहा कि राज्य में सबसे अधिक विद्युतीकरण का काम डीडवाना की ढाणियों में हुआ है।
उनका सपना तो कृषि महाविद्यालय का था। डीडवाना जिला बने यह उनके स्वर्गीय पिता का सपना था, उनके पिता तो डीडवाना को अपना परिवार मानकर चलते थे।
उन्होंने कहा कि मेरी राजनीति मैसेज की नहीं, कर्म की राजनीति रही है। उन्होंने यह काम उन लोगों का सपना पूरा करने के लिए किया, जो 30 साल से प्रयास कर रहे थे।
इस दौरान डूडी ने कहा कि आने वाले समय में यहां के लोगों में इतनी ताकत होगी कि वे दस-दस विधायक बनाएंगे।
उन्होंने कहा कि मेरा सपना डीडवाना -कुचामन के बीच जिला बनाने का था, लेकिन मुख्यमंत्री ने डीडवाना को बना दिया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि रामेश्वर डूडी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज रूपाराम डूडी की इच्छा पूरी हुई। चेतन ने इस इलाके को एकता में पिरोकर बड़ा प्रयास किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार के मुख्यमंत्री ने साढे चार साल में बढ़-चढ़कर काम किया है। हमारे देश की आर्थिक स्थिति कृषि पर टिकी हुई है, इसलिए हमारे प्रयास हमेशा किसान को मजबूत करने के रहते है।
इस अवसर पर जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव, जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी सहित कई जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad