Type Here to Get Search Results !

भैया बहिनों को पाठ्यसामग्री का वितरण किया

 भैया बहिनों को पाठ्यसामग्री का वितरण किया

book distribution

भारत विकास परिषद शाखा नागौर द्वारा जरूरतमंद विद्यार्थी सहायता प्रकल्प के अंतर्गत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सुरजनियावास,में  भैया बहिनों को पाठ्यसामग्री का वितरण किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगीत वन्देमातरम के सामूहिक गायन से किया गया। परिषद के वरिष्ठतम सदस्य सेवानिवृत्त प्रोफेसर भवानी शंकर रांकावत एवम् शाखा अध्यक्ष आनंद अग्रवाल ने मां शारदा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर पूजन अर्चन किया।
भारत विकास परिषद के परिचय और परिषद की गतिविधियों की जानकारी रवि प्रकाश सोनी ने दी।उन्होंने बताया कि परिषद संपर्क,सहयोग,सेवा,संस्कार और समर्पण के पांच आधारभूत बिंदुओं पर  समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाली गैर राजनैतिक संस्था है।
finens


समाज के अभावग्रस्त लोगों को भी शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं में कमी ना हो इसके लिए परिषद सदैव तत्पर रहती है।
वरिष्ठतम सदस्य प्रोफेसर भवानी शंकर रांकावत ने गुरु शिष्य परंपरा पर विस्तार से प्रकाश डाला।उन्होंने बताया कि गुरु शिष्य के जीवन से अंधकार को दूर कर ज्ञान का प्रकाश भरता है।
गुरु को माता और पिता के समान ही भगवान का स्थान दिया गया है।
महिला सदस्य सरिता डागा ने भी बच्चों को संबोधित किया।
पाठ्यसामग्री प्राप्त कर बच्चों के चेहरे प्रसन्नता से खिल उठे।
कार्यवाहक प्रधानाचार्य सुरेश बारूपाल ने जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए किए गए इस सहयोग के लिए परिषद का आभार प्रकट किया और बताया कि यह कार्यक्रम विद्यालय के अध्यापक संतोष कुमार मत्तड की प्रेरणा से संपन्न हुआ है।कार्यक्रम में उपस्थित सभी गुरुजनों का परिषद परिवार की ओर से मंगल तिलक लगाकर एवम् कलम प्रदान कर अभिनंदन किया गया।
कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।इस कार्यक्रम में परिषद की सुधा अग्रवाल,कविता सोनी,मीना सोनी,चंद्रशेखर शर्मा,योगेश सोनी उपस्थित थे।विद्यालय की दो सर्वश्रेष्ठ बहिनों निकिता और रचना को परिषद की तरफ से पारितोषिक और परिषद द्वारा प्रकाशित भारत को जानो पुस्तक प्रदान कर उत्साहवर्धन किया गया। विद्यालय के राजूराम,मेहराम,शिवदान राम खोजा, चुन्नीलाल देवड़ा,महेंद्र सिंह सांखला,भूपेंद्र सिंह,प्रेमलता,दीपिका वर्मा आदि उपस्थित थे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad