Type Here to Get Search Results !

स्वीप रथ के माध्यम से ईवीएम व वीवीपेट का प्रर्दशन करते हुए आम मतदाता को किया जागरूक

 स्वीप रथ के माध्यम से ईवीएम व वीवीपेट का प्रर्दशन करते हुए आम मतदाता को किया जागरूक

EVM

नागौर, 05 जुलाई। भारत निर्वाचन आयोग के मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए ईवीएम व वीवीपेट की कार्य प्रणाली का आम जनता में जागरूकता के लिए निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी (एसङीओ) नागौर सुनील पंवार के नेतृत्व में नागौर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर स्वीप रथ के माध्यम से ईवीएम व वीवीपेट का प्रर्दशन करते हुए आम मतदाता को जागरूक किया जा रहा है।
स्वीप रथ द्वारा  प्रतिदिन निर्धारित क्षेत्रों में जाकर ईवीएम व वीवीपेट का प्रर्दशन करतें हुए मतदाता को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। स्वीप प्रभारी ओमप्रकाश सेन ने बताया कि नागौर विधानसभा क्षेत्र के सथेरण के दो मतदान केन्द्रों पर, फतेहसर के एक मतदान केंद्र पर, पाडाण व पाबूथल, चेनासर के एक एक मतदान केंद्र पर स्वीप रथ द्वारा ईवीएम व वीवीपेट का प्रर्दशन किया गया।
सहायक स्वीप प्रभारी संजय कुमार व्यास द्वारा प्रत्येक मतदान केन्द्रों पर ईवीएम व वीवीपेट की कार्य प्रणाली से आम मतदाता को अवगत करवाते हुए लोकतंत्र में मताधिकार के महत्व व जागरूकता पर जानकारी प्रदान की गई। प्रत्येक मतदान केंद्र पर बङी संख्या में जनप्रतिनिधियों व आम मतदाताओं ने जागरूकता अभियान में भाग लिया। इस दौरान नवीन रजिस्टर मतदाताओं में ईवीएम व वीवीपेट की कार्य प्रणाली समझने व वोट का उत्साह नजर आया।
स्वीप कार्यक्रम के दौरान पुरबाराम, सथेरण बीएलओ जितेन्द्र जांगू, फतेहसर बीएलओ मगराज सारस्वत, पाडाण बीएलओ फरसाराम मेहरा, पाबूथल  बीएलओ श्रवणराम विश्नोई, चेनासर बीएलओ महावीर प्रसाद व पुलिस प्रहरी हितेश बारासा, गोपीराम सहित विद्यालय शिक्षक- शिक्षिकाओं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का सहयोग रहा। स्वीप रथ द्वारा नागौर विधानसभा क्षेत्र के 236 बूथों पर ईवीएम व वीवीपेट का प्रर्दशन करते हुए ईवीएम व वीवीपेट की कार्य प्रणाली से आम को अवगत कराते हुए मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad