Type Here to Get Search Results !

जॉब फेयर की आवश्यक तैयारियों को लेकर दिए निर्देश



*जॉब फेयर की आवश्यक तैयारियों को लेकर दिए निर्देश*

Job Fair



नागौर, 08 जून। कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग द्वारा 13 जून को जिला स्टेडियम में आयोजित किए जाने वाले एक दिवसीय मेगा जॉब फेयर की आवश्यक तैयारियों को लेकर गुरुवार को एडीएम मोहनलाल खटनावलिया ने कलक्ट्रेट सभागार में बैठक ली। बैठक में एडीएम खटनावलिया ने मेगा जॉब फेयर के संबंध में कानून व्यवस्था, सफाई, दमकल वाहन, पेयजल व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, चिकित्सा सुविधा एवं प्रचार-प्रसार हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
बैठक में जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि जिले में बेरोजगार आशार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मेगा जॉब फेयर में देश की निजी क्षेत्र की प्रतिष्ठित कम्पनियों में रोजगार के अवसर उपलब्ध होगें।  उन्होंने बताया कि इस आयोजन के संबंध में आवश्यक तैयारियां चल रही है। इस दौरान बैठक में मेगा जॉब फेयर के बीकानेर से आये रोजगार उपनिदेशक हरगोविन्द मित्तल ने सभी विभागीय अधिकारियों से विचार विमर्श किया। इस दौरान उपनिदेशक मितल ने बताया कि राज्य में अब तक 9 सफल मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जा चुका है, जिसमें करीब 3 लाख से अधिक बेरोजगार आशार्थियों ने पंजीकरण करवाया तथा इनमें से 31 हजार 301 बेरोजगार आशार्थियों का विभिन्न कंपनियों में प्लेसमेंट ऑफर दिया जाकर रोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं।
*यह रहेगी आवेदन की प्रक्रिया एवं व्यवस्था*
रोजगार उपनिदेशक हरगोविंद मितल ने बताया कि जिला रोजगार कार्यालय द्वारा नागौर जिला मुख्यालय पर मेगा जॉब फेयर, जिला खेल स्टेडियम में 13 जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक रखा गया है। मेगा जॉब फेयर के दौरान आने वाले युवाओं को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए व्यापक तैयारियां चल रही हैं। जॉब फेयर में 30 से अधिक कंपनियां हिस्सा ले रही हैं जिसमें 5000 से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।
इसमें भाग लेने वाले युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी ऑफर दिया जाएगा।  इस  जॉब फेयर के लिए अभ्यर्थियों को पहले क्यूआर कोड के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा तथा जॉब फेयर में पहुंचने पर अभ्यर्थी को क्यूआर कोड के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी होगी। इसके पश्चात अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया जाएगा। वहीं पर अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी कर लिया जाएगा। अभ्यर्थियों को इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर ऑफर लेटर दिया जाएगा।
*यह जॉब फेयर पूर्णतया निशुल्क है*
इस मेगा जॉब फेयर के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं, 12वीं, आईटीआई, डिप्लोमा, स्नातक, स्नातकोत्तर, अनुभवी या फ्रेशर कोई भी अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है। उपनिदेशक मितल ने बताया कि मेगा जॉब फेयर के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी, सबसे पहले कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन के लिए जारी किए गए क्यूआर कोड को गूगल लेंस अथवा किसी भी क्यूआर कोड स्कैनर एप्प से स्कैन करके मेगा जॉब फेयर की ऑफिशल पेज पर क्लिक करके अपनी डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने के बाद अभ्यर्थी इसका प्रिंट आउट निकाल कर तीन प्रतियां साथ में लेकर आवें।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad