Type Here to Get Search Results !

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए भारत स्वाभिमान (न्यास) जिला इकाई नागौर ने दिए निर्देश

 *भारत स्वाभिमान (न्यास) जिला इकाई नागौर*

Yog Divas


               
 आज जिले की जायल तहसील में मुख्य जिला संयोजक सीताराम तांडी की अध्यक्षता में, पतंजलि योग समिति, राजस्थान पश्चिम के सह प्रांत प्रभारी  भुवनेश शर्मा के सानिध्य में तथा एवं वयोवृद्ध संरक्षक माणक चंद भाटी के मार्गदर्शन में जिला बैठक आयोजन हुआ। जिसमें सीताराम तांडी ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला मुख्यालय, सभी तहसील मुख्यालय, ग्राम पंचायत स्तर, एवं ग्राम स्तर के  कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी कार्यकर्ताओं को प्रशासन के साथ मिलकर भव्य आयोजन करने के निर्देश दिए। बारिश प्रारंभ हो जाने के कारण वृक्षारोपण कार्यक्रम जोर शोर से चलाकर औषधीय पौधों का रोपण एवं वितरण का अभियान चलाने के निर्देश दिए। भुवनेश शर्मा ने डीडवाना को नया जिला बनाए जाने के कारण नए जिले की कार्यकारिणी एवं कार्यालय की स्थापना के बारे में पूर्ण रूपरेखा प्रस्तुत की एवं सभी कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के लिए निरंतर योग शिविर आयोजित किए जाने पर जोर दिया।
माणक चंद भाटी ने संगठन में सभी कार्यकर्ताओं को आलस्य त्याग कर योग के प्रति निष्ठावान बनने एवं योग के कार्य को अनवरत जारी रखने की अपील की तथा जहां योग से वंचित स्थान है उनकी खोज कर वहां योग कक्षाएं स्थापित करने को कहा।
इस मौके पर महेंद्र सोनी ने सभी जगह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम अच्छे से संपादित करने का आश्वासन दिया एवं वृक्षारोपण भी पूरी निष्ठा से किए जाने का आश्वासन दिया।
Yog Divas

कार्यक्रम के अन्त में योग समिति के सदस्यों ने हाल ही राजकीय सेवा से सेवा निवृत्त हुए कर्मठ कार्यकर्ता मुन्ना लाल पाराशर का माला व सिरोपाव से स्वागत किया तथा मुन्ना लाल पाराशर व स्थानीय समिति द्वारा जिले के अन्यान्य स्थान से पधारे सभी पदाधिकारियों का माला व सिरोपाव द्वारा बहुमान किया गया। मंच संचालन उमर दीन छींपा ने किया।
इस अवसर पर मनोज शर्मा, सुनील उपाध्याय, कुंभाराम जी चावला, सहदेव जी लामरोड, मंजू शर्मा, सत्यनारायण जी कच्छावा, उमरदीन जी छींपा, श्याम प्रजापत, प्रीतम पाराशर, मुन्ना लाल पाराशर, लक्ष्मीकांता पाराशर, बाबूलाल जी आदि अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad