Type Here to Get Search Results !

सफल समाज जीवन में प्रभावी भूमिका के निर्वहन का आह्वान

 *पूर्व छात्रों ने विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम नवोन्मेष 2023को सफल बनाने हेतु कमर कसी*



सफल समाज जीवन में प्रभावी भूमिका के निर्वहन का आह्वान
शारदा बाल निकेतन उच्च माध्यमिक,नागौर की *पूर्व छात्र परिषद* की बैठक विद्यालय के विशाल कक्ष में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता आदर्श शिक्षण संस्थान के सचिव रामसिंह राठौड़ द्वारा की गई।साथ ही बालक भाग के प्रधानाचार्य गेनाराम गुरु और बालिका भाग की प्रधानाचार्या कमला चारण ने भी मार्गदर्शन किया। पूर्व छात्रों ने विद्यालय में आगामी 18 जून को आयोजित राष्ट्रभक्ति सांस्कृतिक संध्या "नवोन्मेष" में विद्यालय का  पूर्ण  सहभागिता का निश्चय प्रकट किया।
पूर्व छात्र गौरव भाटी ने सोशल मीडिया के माध्यम से कार्यक्रम के प्रचार प्रसार की जानकारी साझा की और स्टेट्स कैंपेन में सहयोग करने का सुझाव दिया। पूर्व छात्र विनोद जोशी ने शॉर्ट संदेश सेवा का लाभ लेने का आग्रह किया।पूर्व आचार्य रामप्रसाद कासनियां ने विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अधिकतम संख्याबल जुटाने का आग्रह किया और विद्यालय परिवार द्वारा बताए गए सुझावों को अपनाने का विश्वास दिलाया। पूर्व छात्राओं एवम् छात्रों ने नवोन्मेष कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र वितरण में सहयोग करने की योजना बनाई। नागौर नगर के पूर्व छात्र नगर सेठ बंशीवाला मंदिर में रविवार  कोप्रातः 7.30 बजे  कार्यक्रम का प्रथम आमंत्रण पत्र लेकर भगवान के श्री चरणों में चढ़ाकर कार्यक्रम के सफलतापूर्व संपन्न होने की प्रार्थना करेंगे। इसी प्रकार पूर्व छात्र अरविंद जाजड़ा (छात्र संघ महासचिव राजस्थान विश्वविद्यालय)और मनीष काला खरनाल स्थित सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज के मंदिर जाकर आमंत्रण पत्र चढ़ाएंगे और मंगलकामना करेंगे। निकटवर्ती अमरपुरा ग्राम में स्थित संत शिरोमणि श्री लिखमीदास जी महाराज के मंदिर में पूर्व छात्र और पार्षद मनीष कच्छावा,गौरव भाटी और रामगोपाल सेन के नेतृत्व में पूर्व छात्र और अन्य कार्यकर्ता जाएंगे और कार्यक्रम की भव्य और दिव्य सफलता की कामना करेंगे। इसके साथ ही नगर के चार मंडलों की 16 बस्तियों में नवोन्मेष कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र वितरण का कार्य प्रारंभ हो जाएगा।बस्ती प्रमुख अपनी बस्ती के देवालयों में जाकर पूजन अर्चना कर वितरण का कार्य प्रारंभ करेंगे। इस अवसर पर कार्यक्रम के सह संयोजक सुखराम चौधरी ने कार्यक्रम की सफलता में पूर्व छात्रों की भूमिका पर अपने विचार प्रकट किए।उन्होंने कहा कि आज हम सभी पूर्व छात्र समाज जीवन में जो कुछ भी हैं अपने पूर्व विद्यालय और पूर्व गुरुजनों के आशीर्वाद से हैं जिन्होंने हमारी नींव भरकर हमें तैयार किया। हम जीवन पर्यंत विद्यालय के ऋणी रहेंगे।अब समय आ गया है जबकि हम इसका मूल्य चुकाकर दिखाएं।वर्तमान में हम पहचान के संकट के दौर से गुजर रहें हैं। हमें स्वयं जागकर अपने देश को जगाने का कार्य करना होगा। पूर्व छात्र समाज जीवन में श्रेष्ठ, सक्षम और सामर्थ्यवान बनकर व्यक्ति निर्माण और राष्ट्र निर्माण का कार्य करें।समाज सेवा के किसी ना किसी प्रकल्प से जुड़कर समाज और राष्ट्र को नई दिशा प्रदान करें। इसी विचार धारा को पुष्ट करने का एक सेतु है नवोन्मेष - 2023।


 विद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में हम पूर्व छात्रों को आगे बढ़कर जिम्मेदारियां लेनी होंगी।विद्यालय के आचार्य और दीदी अपनी अपनी व्यवस्थाओं में लगे हैं हमें उनका पूरक बनना है।हमें हमारा पूरा ध्यान अधिकतम सहभागिता में लगाना होगा। हमारा सौभाग्य है कि कार्यक्रम में देशभक्ति गीत और भजनों के माध्यम से समाज जागरण और राष्ट्र निर्माण का प्रबोधन करने वाले मुख्य गायक प्रकाश माली भी विद्या भारती के पूर्व छात्र ही हैं। हमें पूरे नगर में प्रचार प्रसार के माध्यमों से एक वातावरण बनाना है जिसके फलस्वरूप अधिकतम संख्या में श्रोता व दर्शकों  के लक्ष्य में हम सफल हो सके और नागौर नगर को एक ऐतिहासिक सुव्यवस्थित और अनुशासित कार्यक्रम दे सके। बैठक का सफल संचालन विद्या भारती पूर्व छात्र परिषद के राजस्थान क्षेत्र संयोजक शरद कुमार जोशी ने किया। इस बैठक में मनोज धारणिया, परिषद के सह संयोजक डा.पवन परिहार,गजेंद्र गौड़, लक्ष्मीनारायण, रोहित व्यास, विनोद सिसोदिया, दिनेश माली,गोपाल जोशी, मुरलीमनोहर शर्मा, कुलदीप सांखला, मनीष काला, रवि सलोदिया, लक्ष्मीकांत बोहरा, पार्षद मनीष कच्छावा,सरोज चौधरी, प्रीति सोनी आदि उपस्थित थे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad