Type Here to Get Search Results !

*राजस्थान के खिलाड़ियों की 2 गोल्ड और 2 सिल्वर मैडल के साथ शानदार शुरुआत*

 *66 वें नेशनल स्कूल गेम्स*

*राजस्थान के खिलाड़ियों की 2 गोल्ड और 2 सिल्वर मैडल के साथ शानदार शुरुआत*

*नागौर की कविता ने 3000 मीटर रेसवॉक और चुरू की नीतू ने डिस्कस थ्रो में दिलाई स्वर्णिम सफलता*


*जयपुर के नरेश को 1500 मीटर दौड़ और 4 गुणा 100 रिले टीम को मिले रजत पदक*

*शिक्षा मंत्री डॉ. बी डी कल्ला,  शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती जाहिदा खान और स्कूल शिक्षा सचिव श्री नवीन जैन ने दी बधाई*




जयपुर, 07 जून। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 66वें नेशनल स्कूल गेम्स में चल रहे राजस्थान के विद्यालयों के प्रतिभावान खिलाड़ियों ने एथलेटिक्स स्पर्धाओं में प्रदेश के लिए दो गोल्ड और दो सिल्वर मैडल जीतकर शानदार शुरूआत की है। नागौर जिले में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, हीरावति (लाडनूं) की कविता डूडी ने 3000 मीटर रेसवॉक तथा चुरू जिले में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजगढ़ की नीतू कुमारी ने डिस्कस थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है। वहीं दो अन्य एथलेटिक्स स्पर्धाओं में प्रदेश के खिलाड़ियों ने दो रजत पदक जीतकर नेशनल स्कूल गेम्स के पहले दो दिनों में अपनी सफलता से राजस्थान को गौरवांवित किया है।

नेशनल स्कूल गेम्स में प्रदेश के खिलाड़ियों की इस शानदार शुरुआत पर शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, शिक्षा राज्यमंत्री श्रीमती जाहिदा खान एवं स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव श्री नवीन जैन ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए गोल्ड और सिल्वर मैडल जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी है।
gems



उल्लेखनीय है कि 66 वें नेशनल स्कूली गेम्स में भोपाल, ग्वालियर और नई दिल्ली में एक साथ आयोजित हो रही विविध खेल स्पर्धाओं में राजस्थान के स्कूल शिक्षा विभाग की अलग-अलग टीमें शिरकत कर रही है। भोपाल में राजस्थान की टीम के चीफ डे मिशन (मैनजर) श्री अनिल व्यास ने बताया कि यहां पर प्रदेश के 22 स्कूली खिलाड़ी बॉक्सिंग और 41 खिलाड़ी एथलेटिक्स में भाग ले रहे है। श्री व्यास ने बताया कि पहले दो दिनों में नागौर की कविता डूडी और चुरू की नीतू की स्वर्णिम सफलता के अलावा 1500 मीटर दौड़़ और 4 गुणा 100 मीटर रिले टीमों ने दूसरे स्थान पर रहते हुए रजत पदक जीते है। उन्होंने बताया कि जयपुर में जोबनेर स्थित किरण बाल भारती उच्च माध्यमिक विद्यालय, हिंगोनिया के नरेश चौपड़ा ने 1500 मीटर दौड़ में सिल्वर मैडल जीता है। वहीं बॉयज की 4 गुणा 100 मीटर रिले दौड़ में परमेश्वर लाल (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, छोटी छापरी, मोलासर, नागौर), तेजसिंह राठौड़ (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, केशवपुरा, कोटा), राजपाल जाट (श्री गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय, गुलाबपुरा, भीलवाड़ा) तथा सौरभ शिवम सिंह (गुरुनानक खालसा उच्च माध्यमिक विद्यालय, श्री गंगानगर) की टीम ने राजस्थान को दूसरा रजत पदक दिलाया है।
------

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad