Type Here to Get Search Results !

कोई टाइटल नहीं

 *नागौर में मेगा जाॅब फेयर 13 जून को, 9 हजार से अधिक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन*

rojgaar mela



*निजी क्षेत्र की 33 से अधिक नामी कंपनियां 9 हजार से अधिक नौकरियों के अवसर उपलब्ध कराएगी*



जयपुर/नागौर, 12 जून। कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की ओर से बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए नागौर जिला स्टेडियम में 13 जून को मेगा जाॅब फेयर आयोजित किया जाएगा। यहां निजी क्षेत्र की 33 से अधिक नामी कंपनियां 9 हजार से अधिक नौकरियों के अवसर उपलब्ध कराएगी।

 कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त रेणु जयपाल ने बताया कि सुबह 9 बजे से सायं 4 बजे तक होने वाला यह एक दिवसीय फेयर बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए रोजगार प्राप्ति का सुनहरा अवसर साबित होगा। उन्होंने बताया कि फेयर में देशभर से निजी क्षेत्र की 11 सेक्टर की 33 से अधिक नामी कंपनियां आएंगी, जो प्लेसमेंट के माध्यम से 9 हजार से अधिक युवाओं को जाॅब देगी। विभिन्न सेक्टर की कंपनियां आठवीं पास से लेकर, आईटीआई, स्नातक, एमबीए, बीटेक इत्यादि योग्यताधारी युवाओं का रोजगार के लिए चयन करेगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पंजीकृत युवाओं को मौके पर कोई दस्तावेज लेकर आने की आवश्यकता नहीं है। फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे, जहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट होगा। इस दौरान युवाओं को केरियर गाइडेंस और उनके फायदे के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि फेयर के प्रति युवाओं ने बहुत अच्छा उत्साह दिखाया है और सोमवार शाम तक 9 हजार  33 युवक-युवतियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा लिया है, जिन्हें इंटरव्यू के लिए टाइम स्लॉट और कंपनी के संबंध में एसएमएस के माध्यम से जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि एसएमएस मिलने वाले आशार्थी उपलब्ध कराए गए टाइम स्लॉट के अनुसार फेयर में पहुंचे, ताकि उन्हें अनावश्यक परेशान नहीं होना पड़े।

*क्यूआर कोड स्कैन कर कर सकते हैं आवेदन*
आयुक्त ने बताया कि जाॅब फेयर में आवेदन करने के लिए क्यूआर कोड जारी किया गया है, जिसे स्कैन कर प्लेसमेंट के लिए आवेदन कर सकते हैं। आशार्थी अपनी योग्यता के साथ स्किल कोर्स, कार्य अनुभव एवं अन्य बेसिक जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्हें किस क्षेत्र में रोजगार चाहिए, यह विकल्प भी भरना होगा। इसके बाद फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे, जहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट होगा।

*आयुक्त ने आयोजन स्थल पहुंचकर लिया तैयारियों का जायजा*
rojgaar mela


आयुक्त रेणु जयपाल ने सोमवार को आयोजन स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जॉब फेयर के सफल आयोजन के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रोजगार की तलाश में पहुंचने वाले युवाओं को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। फेयर के सफल एवं सार्थक आयोजन के लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर तरीके से समय पर पूरी करें। उन्होंने इस दौरान युवाओं को करियर गाइडेंस और उनके फायदे के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की जानकारी देने की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

*अब तक 30 हजार से अधिक युवक-युवतियों को मिला रोजगार का अवसर*
कोरोनाकाल में ऑनलाइन रोजगार मेलों के बाद पहली बार जयपुर में 14 एवं 15 नवम्बर को मेगा जाॅब फेयर का भव्य आयोजन किया गया था। उसके बाद बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, बांसवाड़ा, सवाई माधोपुर, जोधपुर एवं भीलवाड़ा में मेगा जाॅब फेयर का सफल आयोजन किया जा चुका है। इनमें 30 हजार से अधिक युवक-युवतियों को निजी क्षेत्र की नामी कंपनियों में रोजगार हासिल करने का अवसर मिला है।

rojgaar mela

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad