Type Here to Get Search Results !

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने किया चिकित्सा संस्थानों का निरीक्षण

 मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने किया चिकित्सा संस्थानों का निरीक्षण

थांवला में 108 एम्बुलेंस गाड़ी की जांच की और देखी सुविधाएं

medical



नागौर, 8 जून।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महेश वर्मा ने गुरूवार को नागौर जिले में कई चिकित्सा संस्थानों का निरीक्षण किया और वहां सुविधाओं को जायजा लिया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महेश वर्मा ने राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, थांवला का औचक निरीक्षण किया। यहां उन्होंने मुख्य मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री निषुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री निषुल्क जांच योजना की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी को आवष्यक दिषा-निर्देष दिए। वहीं आयुष्मान भारत अभियान के तहत आमजन की हैल्थ स्क्रीनिंग करते हुए  उनकी आभा आईडी बनाने के काम को भी प्रगति के साथ पूरा करने व मरीजों के लिए इंडोर सुविधाओं में ईजाफा करने के निर्देष दिए गए। यहां अनुपयोगी सामान की नीलामी करते हुए उनका निस्तारण करने के निर्देष भी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को दिए।
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करने के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वर्मा ने 108 एम्बुलेंस में सुविधाओं को जांचा, जो संतोषजनक पाई गईं। इसके बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, डांगावास का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने  मुख्यमंत्री निषुल्क दवा योजना के दवा वितरण केन्द्र की जांच की और नियुक्त स्टॉफ को स्टॉक पूरा रखने के निर्देष दिए। इसके साथ-साथ प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को मिसिंग डिलीवरी व मिसिंग इम्युनाइजेषन पर काम करने के निर्देष दिए।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad