Type Here to Get Search Results !

पोस्टर में दिया तंबाकू मुक्त जीवन जीने का संदेश

 पोस्टर में दिया तंबाकू मुक्त जीवन जीने का संदेश

 तंबाकू मुक्त राजस्थान अभियान

 स्काउट एवं गाइड से जुड़ी बालिकाओं ने लिया पोस्टर एवं पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग
नागौर।

tobacco free rajasthan



तंबाकू  मुक्त राजस्थाान अभियान के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य  विभाग तथा भारत स्काउट एवं गाइड के संयुक्त तत्वावधान में जागरूकता अभियान की शुरूआत की गई।
तम्बाकू  मुक्त् राजस्थान अभियान के तहत मंगलवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गिन्नाणी स्कूल में चल रहे भारत स्काउट एवं गाइड के अभिरुचि  शिविर में संभागी बालिकाओं की पोस्टर एवं पेंटिंग प्रतियोगिता करवाई गई। इस पोस्टर प्रतियोगिता में बालिकाओं ने तम्बाकू से होने होने वाले नुकसानों के प्रति आमजन में जागरूकता लाने के लिए आकृतियां उकेरी व श्लोगन लिखे। शिविर में रामनिवास बिश्नोई ने बताया कि तम्बाकू मुक्त राजस्थान के तहत नागौर को तम्बाकू मुक्त बनाने पर काम किया जाएगा. बालिकाओं द्वारा बनाई गई पोस्टर में बच्चों ने तम्बाकू से होने वाले नुकसान, नागौर इन राजस्थान को तंबाकू मुक्त बनाने संबंधी नारे व स्लोगन लिखे.
 कार्यक्रम में परमेश्वर राम गोदारा खींव सिंह,  संतोष बेनीवाल, दिनेश, वसुंधरा जयश्री, सतीश तिवारी, विनीता अंजली पिंकी खुशी ने भी विचार व्यक्त किए.

ये रहे विजेता

शिविर प्रभारी एवं भारत स्कउउट एवं गाइड की संयुक्त सचिव इंदिरा बिश्नोई ने बताया कि तम्बाकू मुक्त राजस्थान अभियान पर आधारित पोस्टर एवं पेंटिंग प्रतियोगिता में   सीनियर वर्ग में प्रथम स्थान पर सीफा शेख, , द्वितीय स्थान पर सुफियार परवीन, तथा तीसरे  स्थान पर अलिना परवीन ने प्राप्त किया। वहीं जुनियर वर्ग में उमेशाना ने प्रथम, निहारिका ने द्वितीय तथा चहक जैन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

 आज निकालेंगे जागरूकता रैली

 तंबाकू मुक्त राजस्थान अभियान के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा भारत स्काउट गाइड की ओर से नागौर शहर में बुधवार को तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर जागरूकता रैली निकाली जाएगी. जागरूकता रैली के अतिरिक्त भारत स्काउट गाइड की अभिरुचि शिविर में  तंबाकू निषेध आधारित अन्य गतिविधियां भी आयोजित की जाएगी. जिला मुख्यालय के अतिरिक्त जिले में अन्य जगहों पर भी तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर विभिन्न तरह की गतिविधियां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग शिक्षा विभाग भारत स्काउट एवं गाइड तथा नेहरू युवा केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में  आयोजित की जाएंगी.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad