Type Here to Get Search Results !

एस्ट्रो वेदांग फाउंडेशन ऑफ एस्ट्रोलॉजी तीसरा ज्योतिष उत्सव पुष्कर में हुआ संपन्न हुआ



एस्ट्रो वेदांग फाउंडेशन ऑफ एस्ट्रोलॉजी तीसरा ज्योतिष उत्सव पुष्कर में 2 3 4 अप्रेल 2023 को हुआ संपन्न हुआ

jyoyish

जिसकी फाउंडर साक्षी भार्गव ब्रांड एंबेसडर पंडित राजन शर्मा अध्यक्ष राजेश सूद अध्यक्ष रोहित वर्मा थे।

कार्यक्रम की मुख्य कड़ी सुबह 6:00 बजे शुरू हुई जिसमें सर्व जगत शांति यज्ञ संपन्न हुआ पूरे विश्व में रोग मुक्त भारत एवं शांति हेतु यज्ञ किया 10 बजे सुबह दीप प्रज्वलन कर मंगल स्तुति की गई जिसमें नागौर के दिनेश प्रेम शर्मा ने भी भाग लिया।
धर्म यात्रा में आचार्य पंडित रमेश सेमवाल ने हमारे कर्मकांड हमारी पूजा हमारे वेद हमारा ज्ञान हमारी संस्कृति क्यों छीनी जा रही है इस पर जोर दिया।

jyoyish


11 बजे सनातन धर्म से ब्रह्मा जी का संबंध सरस्वती पर उपस्थित विद्वानों ने अपने अपने विचार प्रकट किए पदम पुराण में समस्त पुष्कर का विवरण के बारे में भी जानकारी दी ।जिसमें मुख्य वक्ता समय शर्मा आचार्य पंडित रमेश सेमवाल डॉ संतोष भार्गव इंदौर एवं दिलीप श्योपुरकर डॉक्टर विश्वा कुमार शर्मा एवं सतीश शर्मा जयपुर मैं संपूर्ण गरुड़ पुराण के बारे में जानकारी दी
उसी कड़ी में पंडित राजन शर्मा ने पुष्कर के वन में पहाड़ों के चारों तरफ गूगल के पेड़ होने एवं उनका उपयोग के बारे में जानकारी बताई कि वर्षा के दिनों में जो पानी तालाब सरोवर में आता है उसके आचरण मात्र से मानव कल्याण संभव है उसी कड़ी में साक्षी भार्गव ने बताया कि 24 तत्वों के शरीर को पाकर इंसान को मंत्र शक्ति पर ध्यान देना चाहिए यही सनातन धर्म यात्रा का उद्देश्य है एवं अपने वेद ज्ञान संस्कृति को याद करें। सनातन यात्रा का मूल उद्देश्य है।
 दिनेश प्रेम शर्मा रमल ज्योतिष आचार्य ने बताया कि प्रत्येक भारतवासी सनातन यात्रा के साथ अपने धर्म का मूल सूत्र सनातन धर्म की संस्कृति यज्ञ मंत्र वेद पुराण एवं वेद विज्ञान संध्या का अध्ययन कर प्रत्येक घर में गाय का पूजन एवं गंगा स्नान करें तो समस्त बाधाओं से स्वर्ण भारत विश्व गुरु सहायक होगा।
jyoyish



सनातन धर्म की यात्रा का मूल उद्देश्य
रत की जनता को सनातन धर्म की राह पर लाकर भारत को विश्वगुरु बनाना एवम भारत की संस्कृति को बचाकर भारत देश की पौराणिक संस्कृति लागू करना।
सनातन धर्म की मूल यात्रा के रूप में जो अगली यात्रा है वह अयोध्या में प्रायोजित  है।
साथी अपनी संस्कृति को बचाना भी है
काफी विद्युत जन विद्वानों के साथ रमल ज्योतिष आचार्य  दिनेश प्रेम शर्मा को भी सम्मानित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad