Type Here to Get Search Results !

*वैश्य महासम्मेलन की जिला कार्यकारिणी गठित*

 *वैश्य महासम्मेलन की जिला कार्यकारिणी गठित*

mahasmmelan
नागौर।

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन राजस्थान प्रांत की नागौर जिला इकाई का गठन रविवार सांय एक होटल में किया गया। मीडिया प्रभारी रमेश चंद जैन ने बताया प्रदेश अध्यक्ष बनवारीलाल सिंघल एवं प्रदेश महामंत्री केश्व गुप्ता के मार्गनिर्देशन में वैश्य समुदाय के प्रमुख वर्गों के प्रतिनिधियों की मीटिंग हुई जिसमें वैश्य समाज की सभी जातियों को एक मंच पर संगठित कर उन्हें सामाजिक कार्यों एवं राजनैतिक स्तर पर अपनी पहचान बनाने तथा वैश्य समाज की एकता हेतु जिला कार्यकारिणी का गठन किया।


add

इस मीटिंग में सर्वसहमति से दिलीप पिती को जिला अध्यक्ष का दायित्व दिया गया। इसी प्रकार उपस्थित सभी वैश्य बंधुओं ने सर्वसहम्मति से वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर सत्यनारायण भण्डारी, सनत कानूगो, मांगीलाल-लालश्री एवं सनत कानूगों तथा उपाध्यक्ष पद पर आनन्द अग्रवाल, रामकिशोर सारडा व आनन्द विजयवर्गीय महामंत्री के लिए नंदकिशोर खडलोया एवं संजय गोयल तथा मंत्री पद पर प्रमोद जैन, राजेश अग्रवाल लॉज, प्रमिल नाहटा व रामनिवास विजयवर्गीय के अलावा कोषाध्यक्ष के लिए मनोज कचौलिया का चयन किया गया। इसी प्रकार मीडिया प्रभारी रमेशचंद जैन एवं आईटी प्रभारी किशोरचंद पारख को बनाया गया। कार्यकारिणी सदस्यों के रूप में सर्वश्री सुरेश राठी, संजय मितल, बनवारीलाल अग्रवाल, डॉ. बीएल भूतड़ा, गजाधर मितल, मनीष सुराणा, मनीष बंसल, कन्हैयालाल सोनी, कमल मितल, विजय पहाडिया, अमित विजयवर्गीय एवं कमल सोनी-महोश्वरी का चयन किया गया।

जिला अध्यक्ष दिलीप पिती ने बताया कि "संगठित वैश्य, संरक्षित वैश्य" की मूल भावना को बल प्रदान करना है तथा इस हेतु प्रांत के निर्देशानुसार समय समय पर कार्यक्रम आयोजित किये जाने है। उपस्थित सदस्यों ने वैश्य समाज की एकता पर बल दिया तथा समाज को किस तरीके से आने वाले समय में न केवल सामाजिक क्षेत्र में बल्कि राजनैतिक रूप से भी सशक्त करने का आव्हान किया।

मीडिया प्रभारी जैन ने बताया कि 26 फरवरी को जयपुर में विराट वैश्य महाकुम्भ का आयोजन होने जा रहा है जिसमें नागौर से भारी संख्या में वैश्य प्रतिनिधि जयपुर पहुँचेंगे तथा इसकी तैयारियों हेतु सम्भाग स्तर पर मीटिगें चल रही है एवं अजमेर सम्भाग की मीटिंग 11 फरवरी को भीलवाडा में होगी जिसमें नागौर से वैश्य प्रतिनिधि भाग लेंगे।
add

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad