Type Here to Get Search Results !

सभी स्कूलों की बाल वाहिनिया हो जीपीएस से युक्त - जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी*

 *सभी स्कूलों की बाल वाहिनिया हो जीपीएस से युक्त - जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी*

baal vahiniबाल वाहिनियों के सुचारु एवं सुरक्षित संचालन को लेकर हुई बाल वाहिनी संयोजक समिति की बैठक

नागौर,6 फरवरी ।
ज़िले में बाल वाहिनियों के सुचारु एवं सफल क्रियान्वयन के लिए  जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी की अध्यक्षता में जिला एसपी सभागार में बाल वाहिनी संयोजक समिति की बैठक का आयोजन किया गया।बैठक में शिक्षा संस्थाओं में उपयोग होने बाल वाहनो के संबंध में बाल वाहिनी योजना लागू करने की समीक्षा,स्कूली छात्र छात्राओं को सुरक्षित सुविधाजनक एवं शुलभ वाहन उपलब्ध कराने, बाल वाहिनी योजना के तहत स्कूल बसो का रंग पीला होने,बाल वाहिनियों पर चाइल्ड हेल्प लाइन एवं सम्बंधित पुलिस थाना के सम्पर्क नम्बर,बाल वाहिनियों की खिड़कियों पर नियमाअनुसार जाली लगवाए जाने के सम्बंध में चर्चा की गई। बैठक में बाल वाहिनी संयोजक समिति सचिव जिला परिवहन अधिकारी सुप्रिया बिशनोई ने बैठक में गत बैठक की प्रगति रिपोर्ट से अवगत कराया एवं बाल वाहिनियो के सुचारु संचालन को लेकर परिवहन विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासो को बताया।ओर कहा की विभाग द्वारा बाल वाहिनियों के सुचारु एवं सुरक्षित संचालन को लेकर प्रयास किए जा रहे है एवं समय समय पर कार्रवाइयाँ की जाती है ।
सभी बाल वाहिनियों में लगे जीपीएस सिस्टम -
बाल वाहिनियों संयोजक समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा की जो बाल वाहिनियाँ स्कूलों में संचालित की जा रही है वह पूर्णतया जीपीएस सिस्टम से युक्त हो। साथ ही बाल वाहिनियाँ योजना के संबंध में नियम अनुसार जाली लगी हो,वाहन चालको के परिचय पत्र हो। साथ ही बाल वाहिनियों का किसी भी तरह का व्यावसायिक उपयोग ना हो इस पर कार्य किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने इसको लेकर बाल वाहिनियों के सम्बंध में जारी निर्देशो की अक्षरक्ष पालना के निर्देश जारी किए है।

स्कूलों की सभी बाल वाहिनियों का हो रिकोर्ड संधारित -ड़ा मनोज सोनी

बैठक में बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ड़ा मनोज सोनी ने कहा की जिले की स्कूलों में जो वाहन बाल वाहिनी के रूप में संचालित की जा रही है।चाहे वह बाल वाहिनी के रूप में रजिस्टर्ड हो या दूसरे वाहन भी अगर बाल वाहिनी के रूप में काम में लाए जा रहे है उन सभी का रिकोर्ड हो, ताकी बाल वाहिनियों के सुचारु एवं सुरक्षित संचालन के निर्देशों को पूरा किया जा सके। बैठक में सायबर सेल के उप अधीक्षक हिम्मत चारण,यातायात प्रभारी शिवदेवा राम ,पीडब्ल्यूडी विभाग एईन अंजु लता, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मुंशी खाँ, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं निजी स्कूल संचालक प्रतिनिधी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad