Type Here to Get Search Results !

 *राष्ट्रीय युवा सप्ताह के तहत शारीरिक क्षमता दिवस का हुआ आयोजन*

 *राष्ट्रीय युवा सप्ताह के तहत शारीरिक क्षमता दिवस का हुआ आयोजन*
युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा राजकीय बालिका विद्यालय गिनाणी नागौर में राष्ट्रीय युवा सप्ताह के तहत शारीरिक शांता दिवस मनाया गया।जिला युवा अधिकारी सुरमयी शर्मा के निर्देशन में विद्यालय परिसर में टेबल टेनिस, शतरंज, कैरोमबोर्ड की मैत्री प्रतियोगिताएं , इसके साथ ही निबंध व पोस्टर प्रतियोगिता भी  आयोजित हुई।

scout

कार्यक्रम में अध्यापिका इंद्रा विश्नोई ने बालिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय युवा सप्ताह के तहत 12 जनवरी से 19 जनवरी तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएंगे जिसके क्रम में आज का कार्यक्रम भी करवाया जा रहा है। खेल खेलने से हमारी प्रतिरोधक क्षमता का भी विकास होता है और कईं बीमारियाँ हमारे पास भी नहीं आती है। खेल खेलने से बच्चों में प्रेम भाव बढ़ता है और उनका सामाजिक विकास भी होता है।खेल खेलने से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है। खेल बच्चों को अनुशासन एवं धैर्य का गुण प्रदान करता है। खेल खेलने वाले लोग मोटापे का शिकार भी नहीं होते है और वह हमेशा तंदुरुस्त रहते है। खेल बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास करता है।

scout

टेबल टेनिस में अंजली प्रथम रही, वहीं कैरोमबोर्ड में सिदरा व शतरंज में पिंकी प्रथम रही। देश भक्ति व राष्ट्रनिर्माण विषयक निबंध प्रतियोगिता में ऋतुरानी प्रथम रही व पोस्टर प्रतियोगिता में शाहिना। प्रतियोगिताओं में निर्णायक मंडल की भूमिक विद्यालय के स्टाफ इंद्रा विश्नोई, कृष्णा , तरुण, किंतुशचंद, योगेश भाटी, सुरेश कुमार, देवकिशन व अब्दुल रहमान द्वारा निभाई गई। कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक भूमिक गौड़ व हर्षुल पटेल भी उपस्थित थे।
scout

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad