Type Here to Get Search Results !

बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक अभ्यर्थीयो ने आज नागॉर मलोस्टर को परिक्षा के अंतिम परिणाम को लेकर ज्ञापन सौंपा। अशोक गहलोत मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार को जिला कलक्टर, नागौर के मार्फत कम्प्यूटर अनुदेशकों को नियुक्ति देनेके लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से बताया सरकार द्वारा राजस्थान में पहली बार निकाली गई कम्प्यूटर अनुदेशकों की भर्ती बीते एक साल से लम्बित है. 18 जून 2022 को परीक्षा, प्रोविजनल रिजल्ट 31 अगस्त 2022 को जारी होने के बाद दस्तावेज सत्यापन 17 अक्टूबर 2022 से 03 नवम्बर 2022 तक किया गया। परीक्षा हुए लगभग 200 दिन व दस्तावेज सत्यापन होने के लगभग 60 दिन से अधिक समय हो जाने के बाद भी परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी नहीं किया गया है। कम्प्यूटर अनुवेषको ने कहा मार्च में वार्षिक परीक्षा को देखते हुए, कम्प्यूटर विषय को पढ़ाने के लिए स्कूलों में शिक्षक ही नहीं है, बच्चे बिना शिक्षक के ही इस विषय की परीक्षा देंगे। इस विषय को पढ़ाने के लिए स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षक होना चाहिए लेकिन सरकार भर्ती निकालने के 11 माह बाद भी बच्चों को कम्प्यूटर शिक्षक उपलब्ध नहीं करा पाई है। अभ्यर्थी अंतिम परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। पूर्ण परिणाम जारी नहीं होने की स्थिति में, हम बेरोजगार अभ्यर्थी व हमारे परिजन असमंजस स्थिति में है। प्रदेश के 10000 से अधिक स्कूलों में कम्प्यूटर लैब हैं इन लैब का भी बच्चों को समुचित फायदा नहीं मिल पा रहा है, शिक्षकों के अभाव में कम्प्यूटर कबाड़ हो रहे हैं। इन लैब का विद्यार्थीयों को तभी फायदा मिल सकता है जब स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षक हों। जिससे स्व. राजीव गांधीजी का डिजीटल युग का सपना भी साकार हो सकेगा। जल्द से जल्द कम्प्यूटर अनुदेशकों को नियुक्ति देकर राजस्थान के IT बेरोजगारों को राहत प्रदान करें।अपनी मुख्य मांग को रखते हुए उन्होने अंतिम परिणाम प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करने तथा जल्द नियुक्ति देने के लिए कहा। इस दौरान सवाई जाखड़, रवि जखंड, पूरनमल, शकिल टाक, दीपाराम के साथ अन्य अभ्यर्थी मौजूद रहें।

 बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक अभ्यर्थीयो ने आज नागॉर मलोस्टर को परिक्षा के अंतिम परिणाम को लेकर ज्ञापन सौंपा

gyapan

अशोक गहलोत मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार को
जिला कलक्टर, नागौर के
मार्फत  कम्प्यूटर अनुदेशकों को नियुक्ति देनेके लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से बताया सरकार द्वारा राजस्थान में पहली बार निकाली गई कम्प्यूटर अनुदेशकों की भर्ती बीते एक साल से लम्बित है. 18 जून 2022 को परीक्षा, प्रोविजनल रिजल्ट 31 अगस्त 2022 को जारी होने के बाद दस्तावेज सत्यापन 17 अक्टूबर 2022 से 03 नवम्बर 2022 तक किया गया। परीक्षा हुए लगभग 200 दिन व दस्तावेज सत्यापन होने के लगभग 60 दिन से अधिक समय हो जाने के बाद भी परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी नहीं किया गया है।

gyapan

कम्प्यूटर अनुवेषको ने कहा मार्च में वार्षिक परीक्षा को देखते हुए, कम्प्यूटर विषय को पढ़ाने के लिए स्कूलों में शिक्षक ही नहीं है, बच्चे बिना शिक्षक के ही इस विषय की परीक्षा देंगे। इस विषय को पढ़ाने के लिए स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षक होना चाहिए लेकिन सरकार भर्ती निकालने के 11 माह बाद भी बच्चों को कम्प्यूटर शिक्षक उपलब्ध नहीं करा पाई है। अभ्यर्थी अंतिम परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। पूर्ण परिणाम जारी नहीं होने की स्थिति में, हम बेरोजगार अभ्यर्थी व हमारे परिजन असमंजस स्थिति में है। प्रदेश के 10000 से अधिक स्कूलों में कम्प्यूटर लैब हैं इन लैब का भी बच्चों को समुचित फायदा नहीं मिल पा रहा है, शिक्षकों के अभाव में कम्प्यूटर कबाड़ हो रहे हैं। इन लैब का विद्यार्थीयों को तभी फायदा मिल सकता है जब स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षक हों। जिससे स्व. राजीव गांधीजी का डिजीटल युग का सपना भी साकार हो सकेगा।
 जल्द से जल्द कम्प्यूटर अनुदेशकों को नियुक्ति देकर राजस्थान के IT बेरोजगारों को राहत प्रदान करें।अपनी मुख्य मांग को रखते हुए उन्होने अंतिम परिणाम प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करने तथा जल्द नियुक्ति देने के लिए कहा। इस दौरान सवाई जाखड़, रवि जखंड, पूरनमल, शकिल टाक, दीपाराम के साथ अन्य अभ्यर्थी मौजूद रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad