Type Here to Get Search Results !

प्रभारी मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने राजकीय महाविद्यालय में किया स्कूटी वितरण

 *स्कूटी पाकर खिलखिलाए चेहरे*

प्रभारी मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने
राजकीय महाविद्यालय में किया स्कूटी वितरण

sckuti



नागौर, 23 दिसम्बर ।
पूरे देश में राजस्थान आज हर क्षेत्र में तीव्र गति से प्रगति कर रहा है, राज्य सरकार   बालिकाओं की उच्च शिक्षा में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए  निरंतर प्रयासरत  है। यह विचार  जिले के प्रभारी मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने व्यक्त किए , वे शुक्रवार को राजकीय महाविद्यालय में आयोजित स्कूटी वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे ।  
इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले 4 सालों में 211 नए महाविद्यालय बने हैं तथा सभी महाविद्यालयों को जुलाई सत्र से प्रारंभ किया गया है साथ ही  विद्या संबल योजना के तहत महाविद्यालयों में शिक्षकों की कमी को दूर किया है। उन्होंने कहा कि गरीब तबके व ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा प्रदान करने हेतु महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की स्थापना की गई है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने उच्च शिक्षा में के लिए बालिकाओं का उत्साहवर्धन किया तथा  सभी छात्राओं को स्कूटी का उपयोग करते समय हेलमेट पहनने वह ड्राइविंग लाइसेंस साथ रखने की भी सलाह दी।
इससे पूर्व राजकीय महाविद्यालय के सहायक आचार्य एवं  स्कूटी वितरण योजना के प्रभारी प्रेम सिंह ने कालीबाई मेधावी छात्रा स्कूटी योजना व देवनारायण छात्रा स्कूटी योजना से संबंधित विवरण प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम में 2020- 21 की योजना के तहत 127 स्कूटी का वितरण किया गया जिसमें देवनारायण छात्रा स्कूटी योजना के अंतर्गत 11 स्कूटीयों का वितरण किया गया तथा कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के अंतर्गत आर्थिक पिछड़ा वर्ग की 24 छात्राओं को, अल्पसंख्यक वर्ग की 25 छात्राओं को, अनुसूचित जाति वर्ग की 36 छात्राओं को,अनुसूचित जनजाति वर्ग की 3 छात्राओं को तथा सभी वर्ग की 28 छात्राओं को  प्रभारी मंत्री राजेंद्र सिंह यादव व जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने स्कूटी प्रदान की ।  कार्यक्रम में पूर्व विधायक जाकिर हुसैन  गैसावत, जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी, राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य हरसुख छरंग, एसडीएम सुनील पंवार,  हनुमान बांगडा तथा महाविद्यालय के शिक्षक व विद्यार्थीयों सहित छात्राओं के परिजन उपस्थित थे ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad