Type Here to Get Search Results !

झुग्गी झोपडिय़ों में रहने वाले साठ परिवारों को हाईजैनिक स्वच्छता किट बांटे

 हाईजैनिक किट बांटकर दिया परिवार नियोजन व नशामुक्ति का संदेश, सुखी जीवन के लिए परिवार नियोजन आवश्यक -मिर्धा 

swasth
नागौर, 28 दिसम्बर 2022। इण्डियन रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा नागौर की ओर से बुधवार को हनुमान बाग स्थित सरकारी स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन कर झुग्गी झोपडिय़ों में रहने वाले साठ परिवारों को हाईजैनिक स्वच्छता किट बांटे गये। इस दौरान सोसायटी के पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे। रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में सोसायटी के चेयरमैन रामप्रकाश मिर्धा ने कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी पारिवारिक स्वच्छता को महत्व देती है, उसी लिहाज से जरूरतमंद परिवारों को स्वच्छता किट बांटे जा रहे हैं।उन्होंने झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले परिवारों को परिवार नियोजन का महत्व बताते हुए कहा कि सुखी जीवन के लिए परिवार नियोजन आवश्यक है। उन्होंने इन परिवारों को नशा एवं ध्रुमपान से भी दूर रहने की सलाह दी तथा कहा कि नशा परिवारों का नाश कर रहा है, इसकी बजाय परिवार नियोजन अपनाकर बच्चों की अच्छी परवरिश व शिक्षा पर ध्यान दिया जावे।सोसायटी के वाइस चेयरमैन हरीश मिर्धा ने कहा कि आपदाकाल में सोसायटी जहां अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर काम करती है, वहीं जरूरत पड़ने पर निचले स्तर तक भी मदद को पहुंचती है। सेकेट्री मिठ्ठूराम ढाका ने कहा कि सोसायटी का उद्देश्य जरूरतमंदों तक पहुंचकर मदद करना है। सोसायटी की गवर्निंग कौंसिल के सदस्य बलवीर खुडखुडिया ने कहा कि सोसायटी की ओर से हाईजैनिक किट बांटने का उद्देश्य समाज में पारिवारिक स्वच्छता का संदेश देना है।
swasth

समाजसेवी रामनिवास बाना ने कहा कि सोसायटी समाज में बेहतर कार्य कर अच्छा संदेश दे रही है। सोसायटी के सदस्य मगननाथ सिद्ध, पूर्व प्रधानाध्यापक व सदस्य नारायणराम धायल एवं बैंक अधिकारी रहे भंवरलाल गोदारा ने स्वच्छता पर जोर देते हुए सोसायटी के कार्यों के बारे में बताया। इस दौरान साठ जरूरतमंद परिवारों को स्वच्छता के हाईजैनिक किट के बांटे।
*स्वच्छता किट, परिवारिक की स्वच्छता में सहायक* सोसायटी की ओर से वितरित यह हाईजैनिक किट पारिवारिक स्वच्छता में सहायक होंगे। सोसायटी चेयरमैन मिर्धा ने बताया कि प्रत्येक किट में उच्च क्वालिटी के पांच नहाने के साबुन (बॉडी व मिल्क क्रीम प्रत्येक 100 ग्राम), पांच कपडे़ धोने के साबुन (लॉन्ड्री व डिटर्जेंट प्रत्येक 175 ग्राम), चार टूथपेस्ट (प्रत्येक 50 ग्राम), चार टूथब्रश (दो मीडियम व दो सॉफ्ट), डबल ब्लेड के दो रेजर कम्पलीट, उच्च क्वालिटी का नारियल ऑयल (100 एमएल बॉटल) एवं स्वच्छता के लिए सेनेटरी पेड के दो पैकेट जिनमें कुल 18 नैपकिन रखे गये हैं। इस तरह संपूर्ण पारिवारिक स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए यह स्वच्छता किट तैयार किया गया है, जो कि सर्दियों में त्वचा को ताजा व स्वच्छ रखते हैं। इसलिए इसका नाम हाईजैनिक स्वच्छता किट रखा गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad