Type Here to Get Search Results !

हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा सशस्त्र सेना झण्डा दिवस, साइकिल रैली का होगा आयोजन

 *हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा सशस्त्र सेना झण्डा दिवस*

*साइकिल रैली का होगा आयोजन*



नागौर, 6 दिसम्बर ।
जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने ऑडियो संदेश जारी कर  कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी  07 दिसम्बर को जिले में  सशस्त्र सेना झण्डा दिवस  पूरे उत्साह व हर्षोल्लास से मनाया जायेगा।
जिला कलेक्टर ने कहा कि केंद्रीय सैनिक बोर्ड नई दिल्ली  के निर्देशानुसार इस वर्ष सम्पूर्ण दिसम्बर माह को सशस्त्र सेना के सम्मान में गौरव माह के रूप में मनाया जायेगा ।
उन्होंने बताया कि  प्रत्येक वर्ष सशस्त्र  सेना झंडा दिवस देश की सशस्त्र सेना के वीर बहादूर सैनिकों और शहीदों को सम्मान देने तथा बुजुर्ग सैनिकों तथा शूरवीरों को सलाम करने के भाव को प्रदर्शित करता है ।  साथ ही यह सेवारत सैनिकों के प्रति समस्त राष्ट्र की एकता व सम्मान  की भावना को दर्शाता है।
इस दिन  सशस्त्र सेना  से जुड़े विशेष तरह के झण्डे व स्टीकर भेंटकर आम
जनता का सहयोग तथा भागीदारी हासिल करके धनराशि एकत्रित की जाती है तथा यह राशि युद्ध में  दिव्यांग हुए सैनिकों, शहीदों के परिवारों का पुर्नवास, सेवानिवृत तथा सेवारत सैनिकों एवं उनके परिवारों के कल्याणार्थ इस्तेमाल की जाती है।

इस अवसर पर जिला कलक्टर एवं जिला सैनिक बोर्ड  के अध्यक्ष  पीयूष समारिया ने  ऑडियो संदेश के माध्यम से  जिले के सभी नागरिकों, स्वयसेवी संस्थाओं तथा युवाओं से अपील की है कि राष्ट्र की एकता एवं अखण्डता को कायम रखने के लिए जिन सैनिकों ने अपने प्राणों को देश हित में न्यौछावर कर दिया एवं अपने स्वर्णिम दिन देश के लिये अर्पित कर रहे है उन सैनिकों के परिवारों एवं उनके आश्रितों के लिये अपना पूर्ण सहयोग देने के लिए सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर 7 दिसम्बर को सुबह 9 बजे साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर रैली को सफल बनाये, जिससे  हमारी सेनाओं का मनोबल ऊंचा रह सके। उन्होंने कहा कि यह रैली जिला कलेक्ट्रेट से प्रारंभ होकर मानासर चौराहे होते हुए मुण्डवा चौराहे तक जायेगी।
 साथ ही उन्होंने अपने संदेश में कहा कि इस अवसर पर दी जाने वाली सहयोग  राशि आयकर अधिनियम 1961 के सेक्शन 80G (5) (VI) के अन्तर्गत आयकर से मुक्त है ।
यह सहयोग राशि जिला सैनिक कल्याण अधिकारी,नागौर के UPI QR   कोड को स्कैन कर सीधे खाते में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad