Type Here to Get Search Results !

कृषि उपज मंडी में इंदिरा रसोई का उद्घाटन।

 कृषि उपज मंडी में इंदिरा रसोई का उद्घाटन


राजस्थान सरकार की योजना कोई भूखा न सोए के अंतर्गत सभापति बोथरा एवं जिला परिषद सीईओ ने इंदिरा रसोइ का किया उद्घाटन। अब कृषि मण्डी में मिलेगा आठ रूपए में स्वादिष्ट भोजन।। 18 नवम्बर 2022 को नगरपरिषद नागौर की ओर से कृषि उपज मंडी में इंदिरा रसोई का शुभारंभ किया गया। इंदिरा रसोई का शुभारंभ नगरपरिषद सभापति मीतू बोथरा एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रणजीतसिंह,आयुक्त श्रवण राम चौधरी समेत अतिथियों ने फीता काटकर किया।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रणजीतसिंह ने कहा कि राज्य सरकार की यह महत्वपूर्ण योजना है, इसका अधिकाधिक प्रचार प्रसार हो। यह सब हम सबकी भागीदारी से होगा, यहां सब लोग चाहे कोई भी हो सम्मानपूर्वक खाना खायें और आगे बतायें। सभापति मीतू बोथरा ने कहा कि यहां आने वाले लोग सब यहां खाना खाये, ऐसा माहौल हमको बनाना है। नगरपरिषद इंदिरा रसोई संचालन को प्राथमिकता में ले रही है। आयुक्त श्रवणराम चौधरी ने कहा कि कोई भी भूखा ना सोए इस ध्येय के साथ नगरपरिषद इंदिरा रसोईयां खोल रही है।

आमजन इसमें भागीदारी निभायें और सहयोग भी दें। पार्षद राजलक्ष्मी आचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह अभूतपूर्ण काम किया है, आठ रूपये में शुद्ध, ताजा और पोष्टिक भोजन कोई कम बात नहीं हैं और यह सबके लिए है। मण्डी सचिव रघुनाथराम सिंवर ने मण्डी के लिए इसे एतिहासिक काम बताया। उन्होंने कहा मण्डी की इस कैन्टीन में अब इंदिरा रसोई के जरिये सबको अच्छा खाना मिलेगा। उन्होंने व्यापारियों, किसानों व मजदूरों से आह्वान किया कि वो भी सम्मानपूर्वक स्वाद चखें और यथायोग्य अपना सहयोग भी दें।

समारोह में जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के सदस्य बलवीर खुडखुडिया ने कहा कि योजना के तहत कोई भी व्यक्ति इंदिरा रसोई में 3750 रूपये की रसीद कटवाकर 151 लोगों को भरपेट खाना खिला सकता है। मण्डी व्यापार मंडल अध्यक्ष मूलचन्द भाटी, मजदूर नेता छोटाराम, प्रोफेसर चतुर्भुज खलदानिया, प्रोफेसर उम्मेदसिंह, पार्षद हरीराम जाखड़,  ने इंदिरा रसोई योजना को सराहा। व्यापारी रामेश्वरलाल सारस्वत, निरंजन आदि ने विचार व्यक्त किये। रामप्रकाश बिस्सू ने आभार जताया। इससे पहले रामप्रकाश बिस्सू ने अतिथियों, व्यापारियों व मजदूरों का साफा, माला व शॉल ओढाकर अभिनन्दन किया।
 

कार्यक्रम के दौरान ही प्रेरित होकर पूर्व शिक्षा अधिकारी मोतीलाल नवल के पुत्र चिरंजीलाल नवल ने अपने भाई स्व. हेमन्तकुमार नवल की प्रथम पुण्यतिथि याद में शनिवार को इंदिरा रसोई में सबको भोजन की घोषणा की। इस पर मुख्य अतिथि सीईओ ने उनका साफा पहनाकर आभार व्यक्त किया। इसी दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष मूलचंद भाटी व व्यापारी निरंजन आदि ने एक दिन इंदिरा रसोई में भोजन की घोषणा की। कृषि मंडी में इंदिरा रसोई के उद्घाटन मौके पर यहां आये सभी अतिथियों ने भोजन का स्वाद चखा। खास बात यह रही कि सभापति मीतू बोथरा ने खुद अपने हाथों से भोजन परोसा। पार्षद राजलक्ष्मी आचार्य और पिंकी जैन ने भी सभी अतिथियों को भोजन परोसा। वहीं जिला परिषद सीईओ ने गरिमामयी उपस्थिति दर्शाते हुए अतिथियों समेत सभापति व पार्षदों को इंदिरा रसोई का भोजन परोसते हुए सभी से आह्वान किया कि इंदिरा रसोई सबके लिए हैं, यहां सब लोग चाहे कोई भी हो आठ रूपये में भोजन करें, सहयोग करना चाहें तो सहयोग करें और हर तरह से हाथ बंटा सकते हैं।

इसी के साथ नकास गेट स्थित बन्द हुई इंदिरा रसोई का भीआज उदघाटन किया।  इस अवसर पर लेखाधिकारी रामचन्द्र डिडेल, राजेन्द्र मेडतिया ,इन्द्र खोजा,गोपीचन्द ,हिम्मताराम,हनुमान, कैलाश सारस्वत ,अमराराम छंरग , गोपाल भाकल , सुरेन्द कडवासरा , घंमडाराम, सुनील डोडवाडिया ,नरेंद्र डोडवाडिया ,पवन, प्रकाश, अर्जुन प्रजापत , ओमप्रकाश पंवार सहित किसान एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad