Type Here to Get Search Results !

नागौर अरबन को- ऑपरेटिव बैंक ने मनाया 69वां सहकार सप्ताह

 नागौर अरबन को- ऑपरेटिव बैंक ने मनाया 69वां सहकार सप्ताह


नागौर शहर के बालसमंद स्थित नागौर अरबन को- ऑपरेटिव बैंक के सभा भवन में 69 वां सहकार सप्ताह समारोह पूर्वक मनाया गया। समारोह की अध्यक्षता बैंक अध्यक्ष नरेन्द्र कच्छावा ने की। उन्होंने सहकारिता का इतिहास व सहकारिता के 7 मूल सिद्धान्तों के बारे में बताते हुए कहा सभी सदस्य मिलजुलकर सहयोग करें व बैंक की प्रगति को आगे बढ़ाने में योगदान प्रदान करें।

उन्होंने बताया कि बैंक द्वारा छमाही सितम्बर 2022 तक बैंक का कुल ऋण अग्रिम 49.26 करोड़ है। जिनमें से कमजोर प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्र में 8.50 करोड़ का ऋण दिया हुआ है, जो कुल ऋण का 17.25 प्रतिशत है। कछवाहा ने सहकारिता के माध्यम से महिलाओं के उत्थान पर भी विचार व्यक्त करते हुए शहरी व्यापारियों ग्राहकों के लिए बैंक में और अधिक सुविधायें शीघ्र शुरु करने की बात कही।

विशिष्ट अतिथि पूर्व अध्यक्ष बैंक भीकमचंद शर्मा ने ग्रामीण स्तर पर सहकारिता के महत्व को बताया। एडवोकेट आईदानराम भाटी ने सहकारिता सिद्वान्तों तथा उपभोक्ता भंडार व अन्य सहकारी संस्थाओं के बारे में बताया। बैंक उपाध्यक्ष केवलराज व छावत ने भी सहकारिता सिंद्वातों की बात कही। बैंक शाखा प्रबंधक सुगन चंद तिवाड़ी द्वारा सहकारी आंदोलन व सहकारिता ध्वज के सात रंगों के बारे में जानकारी दी गई। बैंक पूर्व संचालक जुगल किशोर सारड़ा ने सहकारी सहयोग की जानकारी दी। बैंक के महाप्रबंधक हरीश शर्मा ने
बैंक कि प्रगति व वित्तीय स्थिति, जमाओं, गण अग्रिम, बैंक शेयर केपिटल तथा सदस्यों के बारे में जानकारी को सदन में रखा। इस दौरान विस्तार से आगे की वित्तीय संभावनाओं पर चर्चा की। गई। संचालक सदस्य संजय सारस्वत ने आभार जताया। इस मौके पर अध्यक्ष नरेन्द्र कच्छावा, उपाध्यक्ष केवलराज बच्छावत, संचालक सदस्य प्रवीण सोलंकी, संजय सारस्वत, अशोक कुमार ललवानी, कृपाराम भाटी, अजय तेजस्वी, पूर्व बैंक अध्यक्ष भीकमचंद शर्मा, सुखराम सोलंकी, एडवोकेट आईदानराम भाटी, जुगल सारड़ा व बैंक स्टाफ के सदस्य उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad