Type Here to Get Search Results !

सूफी के दर पहुंचे जायरीन, पेश किए अकीदत के फूल

 सूफी के दर पहुंचे जायरीन, पेश किए अकीदत के फूल



Sufi hamidudin dargah

नागौर. रविवार को सूफी हमीदुदीन नागौरी रहमतुल्ला अलेह का तीसरा उर्स मुबारक अकीदत, अहतराम और धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर कई धार्मिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में प्रदेश के कोने-कोने से जायरीन दरगाह पहुंचे और सुबह से ही चादर चढ़ाकर अकीदत के फूल पेश किए। वही दरगाह में जायरीनों के लिए जिस तरह से लंगर की व्यवस्था की गई है उसमें भी बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया और लंगर का लुफ्त उठाया।
Sufi hamidudin dargah

मैदान में लगे हुए झूले और बाजार अपने आप में अलग ही रौनक दिखाते हुए नजर आ रहे हैं, पूर्व मंत्री हाजी हबीबुर्रहमान ने बताया कि कोरोना महामारी के एक लंबे अरसे के बाद जिस तरह से सभी पाबंदियों के बाद उर्स मुबारक मनाया जा रहा है। इससे लोगों में अलग ही उत्साह नजर आ रहा है। इस दौरान एडवोकेट पीर मोहम्मद, उस्मान खान, बाबू भाई जेबी ट्रॉली, अहमद हसन, आबिद हुसैन सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
Sufi hamidudin dargah



एसडीएम ने लिया जायजा

वहीं नागौर उपखंड अधिकारी सुनील पंवार ने रविवार को दरगाह में व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस दौरान दरगाह कमेटी के पदाधिकारियों की तरफ से एसडीएम सुनील पंवार का दस्तारबंदी कर स्वागत भी किया गया। वही उद्योगपति अशोक समदडीया की तरफ से भी दरगाह में चादर पेश की गई। इस दौरान पूर्व चेयरमैन अशोक कुमार मच्छी, पार्षद नवरत्न बोथरा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


बड़ा उर्स सोमवार को निकलेगी चादर का जुलूस

दरगाह कमेटी के अध्यक्ष शमशेर खान ने बताया की जिला मुख्यालय स्थित सूफी हमीदुद्दीन नागोरी रहमतुल्ला अलेह के 771 वें उर्स मुबारक के मौके पर बड़ा उर्स 28 नवम्बर सोमवार को मनाया जाएगा। उर्स मुबारक के मौके पर चादर का जुलूस भी शाहजहानी मस्जिद के बाहर से रवाना होगा, यह जुलूस अलग-अलग रास्तों से होता हुआ शाम को असर की नमाज के बाद सूफी हमीदुद्दीन नागोरी रहमतुल्ला अलेह की दरगाह पहुंचेगा। इस दौरान विशेष मीठे चावल को देग भी तकसीम की जाएगी। वही इस दौरान दरगाह में सुभाष सोनगरा, सैयद सदाकत अली, हाजी सरदार, हाजी नत्थू सेठ जी, जावेद साईं, हाफिज मोहम्मद खालिद, हाजी अब्दुल गनी, हाजी शब्बीर, अशोक समदडीया की तरफ से लंगर का इंतजाम किया गया।
Sufi hamidudin dargah



क़ाज़ी कॉउन्सिल की तरफ से पेश की गई चादर

रविवार को जोहर की नमाज के बाद हज़रत सूफ़ी सुल्तानुत्तारेकीन मुहम्मद हमीदुद्दीन नागौरी रहमतुल्लाह अलैह के उर्स के मोके पर क़ाज़ी कॉउन्सिल की तरफ से जनरल सेक्रेटरी नागौर शहर क़ाज़ी मोहम्मद मेराज उस्मानी के नेतृत्व में चादर शरीफ पेश की गयी और मुल्क में अमन शांति भाईचारा व तरक़्क़ी की दुआ की गयी, क़ाज़ी मोहम्मद अली लाडनू, क़ाज़ी गुलाम मुर्तज़ा फतेहपुर, क़ाज़ी रेहान डीडवाना, क़ाज़ी अकरम मेड़ता सिटी , दरगाह सदर ज़नाब शमशेर खान (मुन्ना), नायब सेक्रेटरी शकील अहमद अशरफी, खाजिन अब्दुल गनी बाबू, विधि सलाहकार एडवोकेट पीर मोहम्मद, मदरसा हन्फिया सुफिया सरपरस्त मास्टर गुलाम मोहम्मद, मदरसा सुफिया हन्फिया सदर व उपसभापति सय्यद सदाक़त अली , पूर्व एमएलए ज़नाब हबीबुर्रहमान, दारुल उलूम सुफिया हमीदिया सदर ज़नाब याक़ुब, अब्दुल हमीद  गौरी आदि ने शिरकत की ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad