Type Here to Get Search Results !

*सर छोटूराम की 142 वी जयती मनायी गयी* किसान छात्रावास बख्तसागर नागौर मे आज 24 नवम्बर को दोपहर 1:15 बजे सर छोटूराम की 142 वी जयती मनायी गई

 
*सर छोटूराम की 142 वी जयती  मनायी गयी*
किसान छात्रावास बख्तसागर नागौर मे आज 24 नवम्बर को दोपहर 1:15 बजे सर छोटूराम की 142 वी जयती मनायी गई


छात्रावास सचिव पवन मांजू ने बताया कि इस अवसर पर उपस्थित समाज बन्धुओ ने सर छोटूराम चौधरी के जीवन परिचय के बारे मे बताया ।।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रामकरण डूकिया ने समाज को छोटूराम जी बताये रास्ते पर चलने पर बल दिया और कहा कि समाज मे जो कुरीतिया है उनको हम सब मिलकर ही दूर कर सकते है ।
डा हापूराम चौधरी ने बताया समाज मे नवीन क्राति युवा पीढी ही ला सकती है अत हम सबको युवा पीढी शिक्षित करना चाहिए और नशे से दूर रखना चाहिए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए छात्रावास अध्यक्ष ब्रजपाल मण्डा ने समाज की एकता पर बल दिया व सामाजिक सस्थाओ मे इस प्रकार की जयतिया समय समय पर होनी चाहिए।
छात्रावास के कोषाध्यक्ष मेघाराम बिडियासर ने बताया कि किस प्रकार अग्रेजो के समय पर भी छोटूराम जी ने जागीरदारी की कुप्रथा का विरोध किया था और किसानो को अपना हक पहचानने की शक्ति को जगाया था ।
कार्यक्रम मे ग्रामोत्थान सस्थान से पूर्व ADM सुखराम खोखर ने बताया कि  छोटूराम जी का किसान कौम मे जन्म लेना ही किसान कौम की खुशकिस्मति थी साथ ही छात्रावास उपाध्यक्ष देवकरण चागल प्रधानाचार्य हरिराम धायल, मोहन पोटलिया, मिट्ठूराम राम ढाका,प्रेमसुख जाजङा,ने भी सर छोटूराम के सस्मरणो को सुनाया और उन्हे अपने जीवन मे उतारने का आग्रह किया

इस अवसर पर रतनाराम गोदारा,जस्साराम धोलिया,माणक चौधरी,सीताराम ताडी,ओमप्रकाश बसवाना,सुभाष ईनाणिया,भवरलाल गोदारा,हनुमान फूलफगर, राजेश बिडियासर, धनराज खोजा,कुम्भाराम खिचङ ,दुलाराम घोसलिया
व छात्रावास अधीक्षक नरसीराम गौरा,सहित छात्रावास के अनेक छात्र उपस्थित थे ।।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad