Type Here to Get Search Results !

वरिष्ठ नागरिक पहली बार जिला मुख्यालय से 1 दिसंबर को तीर्थ यात्रा के लिए होंगे रवाना

 वरिष्ठ नागरिक पहली बार जिला मुख्यालय से 1 दिसंबर को तीर्थ यात्रा के लिए होंगे रवाना


नागौर, 18 नवंबर। देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ योजना के तहत नागौर जिला मुख्यालय से 1 दिसंबर को रामेश्वरम के लिए सुबह 10 बजे ट्रेन जिले के 386 यात्रियों को लेकर रवाना होगी। देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त अजमेर संभाग गौरव सोनी ने शुक्रवार को जिला कलेक्टर एवं ट्रेन प्रभारी कुम्भाराम रेलावत ( स.निदेशक सूचना प्रोधौगिकी व संचार विभाग ) व स्टेशन प्रशासन से मुलाकात कर यात्रा की तैयारियों के  संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन लॉटरी द्वारा चयनित जिले के 386 यात्रियों के लिए जिला मुख्यालय से पहली बार यह ट्रेन रामेश्वरम के लिए रवाना होगी, जिसमें सीकर जिले के करीब 300 यात्री भी यहीं से यात्रा करेंगे। उन्होंने स्टेशन मास्टर व जिला प्रशासन से विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया ने बताया कि यह यात्रा पूर्णतया निःशुल्क है एवं राज्य सरकार के व्यय पर करवाई जा रही है अतः कतिपय यात्रियों से प्राप्त शिकायत के आधार पर सूचित किया जाता है कि किसी प्रकार की संभावित ठगी से बचने के लिए किसी प्रकार की टिकट, यात्रा शुल्क आदि न दें। यह यात्रा बिल्कुल निशुल्क रहेगी। इसके साथ ही यात्रियों को चाय नाश्ता व भोजन, मेडिकल सुविधा भी ट्रेन में निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि आईआरसीटीसी के माध्यम से देवस्थान विभाग राजस्थान सरकार द्वारा ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। यदि इस संबंध में किसी प्रकार की ठगी की सूचना हो तो यात्री जिला प्रशासन व पुलिस विभाग को सूचित करें।


सहायक आयुक्त देवस्थान विभाग ने बताया कि दिनांक 13 दिसंबर को तिरुपति बालाजी के लिए भी पूरे राज्य के समस्त जिले के यात्रियों के लिए ट्रेन जयपुर से प्रस्तावित है जिसमे नागौर जिले के यात्री भी जाएंगे, ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए 15 राज्य कर्मचारीगण अनुरक्षक नियुक्त किए गए हैं तथा सभी चयनित यात्रियों को फोन पर कॉल व मैसेज द्वारा सूचित किया जा रहा है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस के जवान व मेडिकल टीम भी पूरी यात्रा में उनके साथ रहेगी।
साथ ही लॉटरी द्वारा चयनित यात्री विस्तृत जानकारी के लिए ट्रेन प्रभारी कुंभाराम रेलावत के मोबाइल नंबर 9414415037 पर तथा कपिल देव शर्मा के मोबाइल नंबर 9413076148 पर संपर्क कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad