Type Here to Get Search Results !

बासनी नगरपालिका में 35 वार्ड गठित किए गए हैं। अब 7 नवंबर सोमवार को दावे व आपत्तियों के लिए अंतिम दिन

 

  • स्वायत्त शासन विभाग नई नगरपालिकाओं के गठन के लिए चुनाव की तैयारियों में जुटा
  • नागौर जिले में बासनी, जायल व बोरावड़ ग्राम पंचायतों को बनाया गया था नगरपालिका


नागौर //
 चालू वित्तीय वर्ष में जिले में बासनी, जायल व बोरावड़ ग्राम पंचायतों को नगरपालिकाओं का दर्जा दिया गया था। अब इसी वित्तीय वर्ष में यहां नगरपालिकाओं का विधिवत गठन करने के लिए चुनाव प्रस्तावित है। प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो जनवरी 2023 में जिले की इन तीन नई नगरपालिकाओं के लिए चुनाव होंगे। इसके लिए स्वायत्त शासन विभाग व राज्य निर्वाचन आयोग के आदेशों के अनुसार जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रारंभिक तैयारियां शुरू कर दी है।

अधिकृत जानकारी के अनुसार दीपावली से पहले सभी उपखण्ड अधिकारियों को नई नगरपालिकाओं के गठन के लिए वार्डोँ का निर्धारण व सीमांकन के आदेश दिए गए थे। इस दौरान नायब तहसीलदारों के नेतृत्व में पटवारियों की टीम गठित की जाकर वार्डों का निर्धारण किया गया था। नागौर एसडीएम सुनील पंवार के सुपरविजन में गठित टीम ने नवसृजित बासनी नगर पालिका के लिए 35 वार्डों का गठन किया गया है। एसडीएम पंवार के अनुसार वर्ष 2011 की जनसंख्या के आधार पर बासनी नगरपालिका में 35 वार्ड गठित किए गए हैं। अब 7 नवंबर सोमवार को दावे व आपत्तियों के लिए अंतिम दिन है। सभी 35 वार्ड एसडीएम कार्यालय की सूचना पटट पर अंकित किए गए हैं। इसी प्रकार जायल व बोरावड में 25-25 वाडों का गठन किया जाकर दावे व आपत्तियां मांगी गई है।

जनवरी 2023 में हो सकते हैं चुनाव

जानकारों के अनुसार जहां भी नई नगरपालिकाएं गठित की जाती है। वहां सालभर के अंदर चुनाव कराने जरूरी है। ऐसे में बासनी, जायल व बोरावड़ में जनवरी 2023 में चुनाव होने की पूरी पूरी उम्मीद है। राज्य निर्वाचन आयोग ने ऐसे संकेत भी दिए हैं। ऐसे में जिला निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम निकाय चुनावों की प्रारंभिक तैयारियों में जुट गई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad