Type Here to Get Search Results !

*जिले भर में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ*

 *जिले भर में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ*

स्काउट में भाषण प्रतियोगितानागौर,4 अक्टूबर।शांति एवं अहिंसा निदेशालय के निर्देशानुसार मंगलवार को जिले भर में गांधी दर्शन पर आधारित उपखंड स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।
      जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि उपखंड मेड़ता में भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कविता,द्वितीय स्थान पर गोविन्द जोशी व तृतीय स्थान पर भगवती उपाध्याय रही। वहीं जायल ब्लॉक में प्रियंका जाखड़ प्रथम एवं खुशबू कंवर द्वितीय स्थान पर रही। लाडनूं ब्लॉक में आयोजित उपखंड स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में राधिका बिरडा प्रथम  व सरिता द्वितीय स्थान पर रहीं।

साथ ही राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड जिला प्रशिक्षण केंद्र ताऊसर मे भी महात्मा गाँधी जयंती के अवसर पर आयोजित गाँधी सप्ताह कार्यक्रम के तहत गाँधी दर्शन भाषण व गाँधी के सपनो का भारत विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इस अवसर पर मुख्य अतिथि अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महबूब अली खोखर ने गाँधी जी के जीवन दर्शन पर प्रकाश डालते हुए कहा की गाँधी जी के आदर्शो एव सिदांतो को अपनाते हुए सदैव प्रेम और भाई चारे की भावना के साथ हमें दुसरो के प्रति आचरण करना चाहिये उन्होंने संभागियो को सम्बोधित करते हुए कहा की जीवन मे अनुशासन मे रहने वाला व्यक्ति कभी निराश नहीं होता इस अवसर पर सी ओ स्काउट एम असफाक पँवार ने स्काउट गाइड परियोजनाओं की जानकारी देते हुए बताया की गाँधी दर्शन कार्यक्रम की श्रखला मे सभी यूनिट स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है,इससे पूर्व महबूब खोखर ने ध्वजारोहण कर सलामी ली व केम्पर्स को सेवा और समर्पण भाव के साथ कार्य करने हेतु प्रेरित किया उन्होंने स्काउट गाइड नियमों की पालना करने हेतु आह्वान किया।

गौरतलब है जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ती के उपलक्ष में  8 अक्टूबर तक गांधी सप्ताह मनाया जाएगा।इस अवसर पर  2 अक्टूबर को सर्वधर्म प्रार्थना सभा के दौरान ‘वैष्णव जन तो तेने कहिए’ सहित गांधीजी के प्रिय तीन भजनों का स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा समवेत स्वरों में गायन भी किया गया।


 *उपखण्ड स्तर पर होंगे यह कार्यक्रम*
5 अक्टूबर तक उपखण्ड स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 5 अक्टूबर को "गांधी के सपनों का भारत विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

 

*जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रम*
जिला स्तर पर रतन बहन राबाउमवि, नागौर में 6 अक्टूबर को गांधी भजन प्रतियोगिता, 7 अक्टूबर को गांधी दर्शन भाषण प्रतियोगिता एवं 8 अक्टूबर को "गांधी अतीत ही नही, भविष्य भी है" विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad