Type Here to Get Search Results !

एक ही छत के नीचे सारा घरेलू सामान उपलब्ध

 एक ही छत के नीचे सारा घरेलू सामान उपलब्ध, विश्वकर्मा भवन में स्मार्ट चॉइस एग्जीबिशन शुरू

सभापति मीतू बोथरा ने फीता काट किया उदघाटन
शनिवार व रविवार को जारी रहेगी उत्पादों की बिक्री
नागौर //  आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना यहां इंदिरा कॉलोनी स्थित विश्वकर्मा भवन में शनिवार को साकार होती नजर आई जब शहर की दो दर्जन से अधिक महिलाएं घर में जरूरत के सभी सामान को एक ही छत के नीचे स्टॉल लगाकर बेचती दिखाई दी। मौका था विश्वकर्मा भवन में दो दिवसीय स्मार्ट चॉइस एग्जीबिशन के उदघाटन का। नगर परिषद की सभापति मीतू बोथरा ने इस प्रदर्शनी का फीता काट उद्घाटन किया।

इस दौरान मीतू बोथरा ने कहा कि वास्तव में ये आत्मनिर्भरता की ओर महिलाओं के बढ़ते कदम है। बाद में उन्होंने न केवल इस एग्जीबिशन का अवलोकन किया बल्कि यहां से खरीदारी भी की। उन्होंने एग्जीबिशन में लगी सभी 27 स्टॉलों का अवलोकन करने के बाद सभी को उनके उत्पादों की अच्छी बिक्री की शुभकामनाएं भी दी। इससे पहले एग्जीबिशन आयोजक अनु पित्ती व जतन डोशी ने सभापति मीतू बोथरा का शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया।

इस दौरान मुकुंद पित्ती व भगवानराम बरडवा सहित अनेक लोग मौजूद थे। आयोजक अनु पित्ती ने बताया कि ये एग्जीबिशन 8 व 9 अक्टूबर को सुबह से लेकर रात 8 बजे तक जारी रहेगी। यहां शहर की विभिन्न महिलाओं ने उत्पादों की अलग अलग 27 स्टाले लगाई गई है। यहां एक ही छत के नीचे साड़िया, नाइट सूट, सलवार सूट, लेडिज फुटवियर, गर्ल्स टॉप-जींस, बैंगल्स, खाखरा नमकीन, ज्वैलरी, दीपावली डेकोरशन आईटम, होम मेड चॉकलेट, हैंडलूम आइटम्स, पर्स, आर्ट गैलेरी सहित तरह तरह के उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध है। अधिकांश आईटम महिलाओ ने अपने हाथों से तैयार किए हैं जो देखने लायक है। दोपहर बाद यहां खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ नजर आई।
आतिशबाजी का रॉकेट नहीं है ये चॉकलेट है..

           विश्वकर्मा भवन में लगी दो दिवसीय एग्जीबिशन में आपको कई तरह के होम मेड प्रोडेक्ट भी देखने को मिलेंगे। यहां शहर राधिका गिलड़ा व उनकी मम्मी ने होम मेड चॉकलेट की स्टॉल लगाई है। दीपावली पर आतिशबाजी के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाला रॉकेट यानि तीर की शक्ल में आपको यहां होम मेड चॉकलेट भी मिलेगी। एकबारगी देखने पर लगता है जैसे ये स्टॉल आतिशबाजी के काम आने वाले पटाखो की होगी मगर जब आप नजदीक से देखेंगे तो पता चलेगा कि ये रॉकेट नहीं बल्कि चॉकलेट हैं। इसके अलावा यहां दीपावली पर घर आंगन व रूम सजाने के भी एक से एक उम्दा आईटम्स भी दिखाई देंगे।

आर्ट गैलेरी भी आकर्षण का केंद्र

इस एग्जीबिशन में आर्ट गैलेरी भी आकर्षण का केंद्र है। शहर की दो युवतियों ने अपने हाथों से तरह तरह की ड्राइंग तैयार की है। नेहल मित्तल व युक्ता बजाज की चित्रकला देखने लायक है।

विभिन्न देवी देवताओ के हाथ से बनाए चित्रों सहित राजस्थानी कला संस्कृति के अनेक चित्र भी आपकेा आकर्षित करेंगे। इसी प्रकार एग्बीजिशन में प्रेमलता श्रीमाली की स्टॉल पर कोटा डोरिया की सूती साड़ियों की स्टॉल में भी महिलाएं खरीदारी करती नजर आई।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad