Type Here to Get Search Results !

नेहरू युवा केंद्र 16 अक्टूबर को करेगा मेगा युवा उत्सव कार्यक्रम का आगाजनेहरू युवा केंद्र 16 अक्टूबर को करेगा मेगा युवा उत्सव कार्यक्रम का आगाज

 नेहरू युवा केंद्र 16 अक्टूबर को करेगा मेगा युवा उत्सव कार्यक्रम का आगाज




16 अक्टूबर को होगा मेगा युवा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन।
युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय भारत सरकार के स्वायतशाशी विभाग नेहरू युवा केंद्र नागौर के तत्वाधान में 16 अक्टूबर को मृद्धा कॉलेज, नागौर में जिला स्तरीय मेगा युवा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिला युवा अधिकारी सुरमयी शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा पहली बार ज़िला स्तर पर इस तरह का युवा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है जिसके अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिताओं में पेंटिंग प्रतियोगिता, कविता लेखन प्रतियोगिता, ग्रुप सांस्कृतिक कार्यक्रम, मोबाइल फोटोग्राफी प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता और युवा संवाद जैसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिताओं में प्रथम व द्वितीय स्थान पाने वाले विजेताओं को राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा।  उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का उद्देश्य युवाओं को एक अच्छा प्लेटफार्म देना है जिसके माध्यम से युवा अपने अंदर छिपी प्रतिभा को निखार सके और उन्हें आगे बढ़ने का एक अवसर मिल सके।

प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रतिभागी की आयु 15 से 29 वर्ष होनी चाहिए और एक प्रतिभागी एक से अधिक प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकता है। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी नेहरू युवा केंद्र नागौर कार्यालय में संपर्क कर सकता है।  उन्होंने यह भी बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतू सभी विभागों जैसे एनएसएस, भारत स्काउट एंड गाइड, जिले के महाविद्यालय, विद्यालय ,युवा मंडलों, प्रिंट मीडिया, टीवी मीडिया आदि का सहयोग लिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad