Type Here to Get Search Results !

*सघन स्वयंसेवक नामांकन कार्यक्रम आयोजित

 *सघन स्वयंसेवक नामांकन कार्यक्रम आयोजित*


देश में स्वयंसेवा को बढ़ावा देने के लिए नेहरू युवा केन्द्र संगठन ने सघन स्वयंसेवक नामांकन कार्यक्रम के माध्यम से ऐसे व्यक्तियों के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का इरादा किया है ताकि नेहरू युवा केन्द्र के व्यक्तिगत स्वयंसेवकों के रूप में नामांकन करके नेहरू युवा केन्द्र का हिस्सा बन सकें। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक परबतसर विष्णु माली ने बताया कि जिला युवा अधिकारी सुरमयी शर्मा के निर्देशन में इस कार्यक्रम के तहत ऐसे युवाओं को जोड़े जाने का प्रयास किया जाएगा जो      संगीत, नृत्य, खेल, वाद -विवाद जैसे विभिन्न कलाओं और खेलों में असाधारण रूप से प्रतिभाशाली हैं, उन्हें प्रेरित कर व्यक्तिगत स्वयंसेवकों के रूप में शामिल होने का अवसर दे रहा है ताकि उन्हें  नेहरू युवा केन्द्र के कार्यक्रमों और अन्य जगहों पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान हो सके। कार्यक्रम का उद्देश्य ऐसे युवाओं को जिले मे नेहरू युवा केन्द्र के  कार्यक्रमों में शामिल होकर जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा और क्षमता दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना हैं।
 समय व स्तिथि परिवर्तनों और युवाओं की व्यस्त जीवन शैली की पृष्ठभूमि में व्यक्तिगत स्वयंसेवकों के रूप में नामांकन करने की योजना शुरू की ताकि इच्छुक प्रतिभाशाली युवाओं को दो गुना लाभ देने के लिए और उन्हें शामिल करने के लिए नेहरू युंवा केन्द्र संगठन एक मंच दे सके।
नेहरू युवा केन्द्र नागौर द्वारा तय की गए लक्ष्यों के प्रति उत्तरदायी युवाओं और स्वयंसेवकों का एक गतिशील और अद्यतन डेटाबेस बनाया जायेगा। जिसमे स्वयंसेवकों के साथ व्यक्तिगत संबंध स्थापित करके उन युवाओं तक नेहरू युवा केन्द्र संगठन और सामाजिक गतिविधियों में युवाओं की रूचि बढ़ाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन और जो  युवा मंडलों का हिस्सा नहीं हैं  उनके लिए भी कार्य करेगे।
राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक परबतसर  विष्णु ने बताया कि इस  हेतु ऐसे व्यक्तिगत स्वंय सेवको का राष्ट्रीय युवा नीति के अनुसार आयु 15-29 के बीच हो,स्वयंसेवक नागौर जिले का निवासी हो,स्वयंसेवक नेहरू युवा केन्द्र से संबद्ध ग्रामीण युवा मंडलों का सदस्य नहीं हो,स्वयंसेवक स्वयंसेवी घोषणा फॉर्म में निर्दिष्ट शर्तों का पालन करने के लिए सहमत हो, स्वयंसेवक किसी भी आपराधिक मामले में किसी भी गैरकानूनी गतिविधियों अभियुक्तों में शामिल नहीं हो| कार्यक्रम के तहत आज भागीरथ चौधरी, बनवारी,राजीव,मोहन को स्वयंसेवक के रूप में जोड़ा गया। इस मौके पर विवेकानंद युवा मंडल के अध्यक्ष पंकज व सदस्य ताराचंद, नवीन, लोकेश, आशीष,कैलाश, मौजूद थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad